सत्यपाल सिंह राजपूत, रायपुर। राजधानी के टाटीबंध स्थित आदर्श स्कूल प्रबंधन ने फीस अदा नहीं करने पर छात्रों की ऑनलाइन पढ़ाई बंद करने का नोटिस दिया है. इस पर गुस्साए पालकों ने शुक्रवार को स्कूल का घेराव कर दिया. इसके साथ ही फीस को कम करने प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा. पालकों ने मांग नहीं माने जाने पर अगले शुक्रवार को फिर उग्र प्रदर्शन करते हुए शिक्षा मंत्री को ज्ञापन सौंपने की बात कही है.

कोरोना काल में तमाम कवायदों के बाद भी फीस को लेकर स्कूल प्रबंधन और पालकों के बीच विवाद की स्थिति बनी हुई है. ताजा मामला राजधानी के टाटीबंध स्थित आदर्श विद्यालय का है. स्कूल प्रबंधन ने फीस अदा नहीं कर पाने पर छात्रों की ऑनलाइन पढ़ाई रोकने का नोटिस दिए जाने से गुस्साए पालकों ने स्कूल का घेराव कर दिया. वहीं बाद में प्राचार्य से फीस निर्धारण को लेकर जमकर तू-तू, मैं-मैं हुआ. पालकों ने फीस को कम करने के लिए प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा.

पालक रिद्धि ने बताया कि फीस निर्धारित नहीं है. वहीं कोर्ट के ट्यूशन फीस लिए जाने का हवाला देते हुए सभी फीस को एक में मिलाकर पालकों पर थोप दिया गया है. पालकों ने कहा कि आज हमने स्कूल प्राचार्य से बात की और उनसे अपील की है कि ट्यूशन फ़ीस निर्धारित की जाए, जिससे उचित शुल्क भरा जा सके.

वहीं एक अन्य पालक रोशन त्रिवेदी ने कहा कि आज संकट के दौर में सरकारी नौकरी है तो ठीक, नहीं तो आधा पेमेंट में काम करने को कहा जा रहा है. स्कूल प्रबंधन ख़ुद शिक्षकों को आधा पेमेंट दे रहा है. यदि हमारी माँग नहीं मानी गई तो अगले शुक्रवार को उग्र प्रदर्शन करते हुए इस स्कूल का फिर घेराव किया जाएगा. उसके बाद शिक्षा मंत्री को ज्ञापन सौंपेंगे.

स्कूल के प्राचार्य अमीर बी सुल्तान ने कहा कि हमारे यहां स्कूल शुल्क को दो भागों में बंटा है. पहला परिवहन शुल्क नहीं लिया जा रहा है, और दूसरा ट्यूशन फीस, जिसे भरने को कहा गया है. अभी पालकों ने ज्ञापन दिया है प्रबंधन से बात कर आगे फ़ैसला लिया जाएगा.