दिल्ली। लोग अपनी मेहनत और समर्पण से ऐसी ऐसी कहानियां लिख देते हैं कि उनके बारे में सालों तक चर्चा होती है। झारखंड के एक दंपति का काम इस समय लोगों की जुबान पर है।
झारखंड के धनंजय मांझी ने अपनी गर्भवती पत्नी को परीक्षा दिलाने के लिए 1300 किलोमीटर स्कूटी चला डाली। धनंजय अपनी पत्नी के बेहतर भविष्य के लिए झारखंड के गोड्डा जिले से पत्नी को लेकर स्कूटी से तीन दिन में मध्‍य प्रदेश के ग्वालियर पहुंचे और उन्हें एग्जाम दिलाया। उनके इस काम के बारे में जब लोगों को पता चला तो लोग दांतों तले उंगली दबाने को मजबूर हो गए।

दरअसल, इस समय ट्रेन बंद होने के कारण और इतनी दूर तक कार का किराया भरने में असमर्थ होने के चलते धनंजय ने स्कूटी से ले जाकर अपनी पत्नी को एग्जाम दिलाने का फैसला किया। झारखंड से तीन दिन तक इसी स्कूटी पर सवार होकर धनंजय अपनी गर्भवती पत्नी सोनी हेम्बरम को डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन द्वितीय वर्ष की परीक्षा दिलाने के लिए ग्वालियर पहुंचे। धनंजय झारखंड के गोड्डा जिले के गांव गन्टा टोला के रहने वाले हैं। धनंजय ने करीब 1300 किमी स्कूटी चलाई और झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश के रास्तों को पार करते हुए ग्वालियर पहुंचे।