हेमंत शर्मा,रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी में बढ़ते ऑनलाइन ठगी को देखते हुए पुलिस की दो टीम और साइबर टीम जांच के लिए रवाना हुई है. पुलिस की एक टीम झारखंड के जामताड़ा और दूसरी टीम राजस्थान के भरतपुर के लिए रवाना की गई है. वहां पहुंचकर टीम आरोपियों की गिरफ़्तारी का प्रयास करेगी.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जांच के लिए गई एक टीम में 6-6 सदस्य है. जामताड़ा जाने वाली टीम को एक प्रशिक्षु डीएसपी लीड कर रहे है. जबिक भरतपुर जाने वाले टीम को एक एसआई लीड कर रहे है. उम्मीद है कि पुलिस की टीम आरोपियों तक पहुंच सकती है.

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़: 80% पढ़े-लिखे लोग साइबर अपराध का शिकार, यदि आप नहीं बनना चाहते हैं अगला टारगेट, तो जरूर पढ़ें ये खबर

सायबर सेल निरीक्षक रमाकांत साहू ने बताया कि कॉल कर हो रही ठगी की वारदातों को जामताड़ा के लोग अंजाम दे रहे है. इसलिए एक टीम वहां भेजा जा रहा है और दूसरी टीम ओएलएक्स के जरिये ठगी हो रही है, उसकी जांच के लिए भरतपुर राजस्थान रवाना हो की गई है.

बता दें कि राजधानी में आज ही दो महिलाओं के खाते से 6 लाख से अधिक की ठगी हुई है. वहीं रायपुर में पिछले 2 महीने में ऑनलाइन ठगी के 92 मामले सामने आए हैं. इस दौरान साइबर ठगों ने 6 लाख 13 हजार रूपए की ठगी की है. जिसमें से पुलिस ने 18 मामले में 2 लाख 81 हजार से अधिक की रकम रिफंड भी करवाया है.