रायपुर । पॉकेट बुलेटिन में आज शिक्षक दिवस, पीएम मोदी ने कहा, बीजेपी चुनाव समिति, बिहार विधानसभा चुनाव, राहुल गांधी का बयान, नक्सली वारदात, ग्रामीणों की हत्या, राजधानी में भीषण सड़क हादसा….पूरी ख़बर चंद मिनट में नीचे लिंक क्लिक कर देखिए.

पीएम मोदी ने शिक्षकों का जताया आभार

शिक्षक दिवस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट शिक्षकों का आभार जताया है. मोदी ने लिखा कि हम मन को आकार देने और हमारे राष्ट्र के निर्माण में उनके योगदान के लिए मेहनती शिक्षकों के आभारी हैं. शिक्षक दिवस पर हम अपने शिक्षकों को उनके उल्लेखनीय प्रयासों के लिए आभार व्यक्त करते हैं. पीएम मोदी ने डॉ एस राधाकृष्णन को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की.

राहुल गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को फिर ट्वीट कर मोदी सरकार पर आरोप लगाया है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि ‘न्यूनतम शासन, अधिकतम निजीकरण’ इस सरकार की सोच है। उन्होंने एक खबर साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘मोदी सरकार की सोच – न्यूनतम शासन, अधिकतम निजीकरण।’  कांग्रेस नेता ने दावा किया कि ‘कोविड तो बस बहाना है, सरकारी दफ्तरों को स्थाई ‘स्टाफ-मुक्त’ बनाना है, युवा का भविष्य चुराना है, ‘मित्रों’ को आगे बढ़ाना है।’

बीजेपी ने की चुनाव समिति की घोषणा

बिहार बीजेपी ने राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए संचालन समिति की घोषणा कर दी है. पार्टी ने बिहार बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष नित्यानंद राय को चुनाव संचालन समिति का अध्यक्ष बनाया है. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को चुनाव प्रचार समिति का अध्यक्ष बनाया गया है. चुनाव प्रबंधन समिति की जिम्मेदारी मंगल पांडे को दी गई है, जबकि चुनाव घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष  डॉ प्रेम कुमार को बनाया गया है. बिहार में 10 से 15 दिनों के अंदर विधानसभा चुनाव की घोषणा वाली है. इससे पहले सभी दलों ने तैयारियां शुरू कर दी है. राज्य में अक्टूबर नवंबर में 243 सीटों पर विधानसभा चुनाव होने हैं.

छत्तीसगढ़ के कई गांवों में प्रदर्शन

अखिल भारतीय किसान सभा, आदिवासी अधिकार राष्ट्रीय मंच, खेत मजदूर यूनियन और और केंद्रीय ट्रेड यूनियन सीटू के देशव्यापी आह्वान पर आज यहां छत्तीसगढ़ में भी राजनांदगांव, धमतरी, बिलासपुर, दुर्ग, कोरबा, सरगुजा, बलरामपुर, रायपुर, रायगढ़, चांपा-जांजगीर, सूरजपुर, मरवाही सहित कई जिलों के अनेकों गांवों, खेत-खलिहानों, मनरेगा स्थलों और उद्योगों में आज केंद्र में मोदी सरकार की मजदूर-किसान विरोधी और कॉर्पोरेटपरस्त नीतियों के खिलाफ जबरदस्त विरोध प्रदर्शन आयोजित किये गए.

4 ग्रामीणों की निर्मम हत्या

नक्सलियों ने एक बार फिर बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. बीजापुर जिले के पुसनार, मोटापाल गांव में जनअदालत लगाकर 4 ग्रामीणों की बेरहमी से हत्या कर दी. इन ग्रामीणों पर नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाया है. जानकारी के मुताबिक, मृतकों का शव अभी भी घटना स्थल पर है. दहशत के चलते परिजनों ने अभी तक नक्सलियों के खिलाफ केस दर्ज नहीं कराया है.नक्सलियों ने कुल 25 ग्रामीणों का अपहरण किया है, जिसमें पुसनार और मेटापाल के 2-2 ग्रामीणों की निर्मम हत्या कर दी है. पूरा मामला गंगालूर थान क्षेत्र का है.

रायपुर में भीषण सड़क हादसा

राजधानी रायपुर में आज तड़के एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया. हादसे में मौके पर ही 7 लोगों की मौत हो गई. जबकि 7 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जानकारी के मुताबिक, ओड़िशा के गंजाम से मजदूर बस में सवार होकर गुजरात के सूरत जा रही थी. सुबह सेरीखेड़ी गांव में कृषि महाविद्यालय के पास तेज रफ्तार ट्रक ने बस को जोरदार टक्कर मार दी. जिससे बस के परखच्चे उड़ गए. मौके पर ही 7 मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई. 7 मजदूर गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है. जहां उनका इलाज जारी है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गहरा शोक प्रकट किया है.

देखिए पॉकेट बुलेटिन
[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=h9Ls0OY9p9g[/embedyt]