स्पोर्ट्स डेस्क- आईपीएल सीजन-13 की शुरुआत 19 सितंबर से होनी है लेकिन अबतक आईपीएल का शेड्यूल जारी नहीं किया है, जिसे लेकर फ्रेंचाईजी टीमों का और फैंस का इंतजार बढता ही जा रहा है।

और लगातार इसे लेकर तरह तरह के कयास भी लगाए जा रहे हैं लेकिन अब बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि 6 सितंबर रविवार के दिन आईपीएल का आगाज किया जाएगा।

आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी है कि सीजन-13 के लिए आईपीएल का पूरा शेड्यूल रविवार के दिन जारी किया जाएगा।

गौरतलब है कि इससे पहले आईपीएल के शेड्यूल को लेकर तरह तरह के सवाल खड़े हो रहे थे, कि आखिर बीसीसीआई अबतक आईपीएल का शेड्य़ूल क्यों जारी नहीं कर रहा है।

लेकिन अब खबर ये भी आ रही है कि बीसीसीआई ने हाल ही में यूएई क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों से बात की है और कार्यक्रम और ट्रैफिक को लेकर सभी मुद्दे सुलझा लिए गए हैं।

खबरों की मानें तो आईपीएल का शेड्यूल जारी करने में देरी की एक वजह ये भी है कि अबुधाबी में कोविड-19 के बढ़ते मामले हो सकते हैं, क्योंकि अबुधाबी में भी लीग के मैच खेले जाने हैं, इसके अलावा दुबई और शारजाह में भी मैच  खेले जाएंगे।

गौरतलब है कि आईपीएल सीजन-13 टूर्नामेंट का आगाज 19 सितंबर से होना है और ये 53 दिन तक चलेगा, आईपीएल का फाइनल मैच 10 नवंबर को खेला जाएगा, इस बार आईपीएल के 10 डबल हेडर एक दिन में दो मैच खेले जाएंगे।