गरियाबंद। जिले में अपराध रोकने के लिए बनाई गई स्पेशल टीम को एक बार फिर बड़ी सफलता मिली है. शनिवार की रात स्पेशल टीम ने एक हीरा तस्कर को 171 नग हीरे के साथ दबोच लिया है. जब्त हीरे की कीमत ढाई लाख बताई जा रही है. गिरफ्तार तस्कर ओडिशा के नुवापडा जिले का रहने वाला बताया गया है. मामले में एसपी भोजराज पटेल आज प्रेस कॉन्फ्रेंस लेकर विस्तृत जानकारी देंगे.

नए पुलिस कप्तान के पदभार लेते ही हीरा तस्करों के खिलाफ हुए 4 बड़ी कार्रवाई में आधा दर्जन से ज्यादा तस्कर धरे जा चुके हैं. पूरी कार्रवाई में स्पेशल टीम व एसपी के इंटलिजेंसी की भूमिका अहम रही है. कार्रवाई में 300 से ज्यादा नग हीरे पकड़े जा चुके हैं. ऐसे में सवाल उठता है कि पायलीखंड में जारी खनन की भनक स्थानीय पुलिस को क्यों नहीं लग पा रही है. खदान से 15 किमी की दूरी में जुगाड़ व इंदागाव दो थाने मौजूद है.

40 किमी के भीतर खुद एसडीओपी बैठकर थानों को नियंत्रण कर रहे हैं. ऐसे में खनन या फिर तस्करों के जुड़े स्थानीय तार की एक भी कड़ी को न सुलझाए जाना, कप्तान के अभियान में कमजोर कड़ी साबित हो रही है. स्थानीय व अनुविभाग पुलिस सूत्रों का कहना है अगर एसपी, स्थानीय जिम्मेदारों के नम्बर सर्विलांस में ले तो हीरा तस्करों के फैलाये मकड़ जाल का पर्दाफाश हो सकता है.