बलौदाबाजार। बलौदाबाजार विकासखण्ड के 4 स्थानों में आयोजित विशेष जांच शिविर में आज 398 कर्मियों की कोरोना जांच की गई. इसमें 14 लोग पॉजिटिव पाये गए हैं. पलारी विकासखण्ड के 6 स्थानों पर कल 9 सितम्बर को शिविर आयोजित की गई है.

गौरतलब है कि जिला कलेक्टर सुनील कुमार जैन के विशेष निर्देश एवं मार्गदर्शन पर आयोजित शिविरों की कड़ी में जांच शिविर लगाए गए थे. जिला मुख्यालय के चक्रपाणि स्कूल सहित अर्जुनी, लाहोद एवं लवन स्थित अस्पतालों में शिविर का आयोजन किया गया. बड़ी संख्या में मैदानी अधिकारी-कर्मचारियों ने शिविर का लाभ उठाया.

स्वास्थ्य विभाग के प्रशिक्षित स्टाफ द्वारा एंटीजन एवं कुछ लोगों के आरटीपीसीआर नमूनें लिए गए. एंटीजन के परिणाम तत्काल बता दिए गए. एसडीएम लवीना पाण्डेय द्वारा शिविरों की तमाम इंतज़ाम चाक-चौबंद रूप से की गई थी. कुल जांच 398 में से 358 एंटीजन एवं 40 आरटीपीसीआर शामिल था.

चक्रपाणि स्कूल में कुल 176 टेस्ट किये गए, जिसमें 7 पॉजिटिव रिपोर्ट आए. लाहोद में 33 जांच में 4 पॉजिटिव, लवन में 126 में 1 पॉजिटिव और अर्जुनी में 63 में 2 पॉजिटिव मरीज़ मिले हैं.

पलारी में 6 स्थलों पर शिविर

पलारी विकासखण्ड के 6 स्थलों पर कल 9 सितम्बर को कोरोना जांच शिविर लगेगा. विकासखण्ड मुख्यालय पलारी के बृजलाल वर्मा शासकीय महाविद्यालय सहित जर्वे, दातन प, रोहांसी, लछनपुर और गिधपुरी पीएचसी में कोरोना जांच शिविर आयोजित किया गया है. शिविर सुबह 11 बजे से शुरू होगा, जो कि दोपहर 3 बजे तक चलेगा. शिविर में विकासखण्ड पलारी के पटवारी, कोटवार से लेकर समस्त राजस्व अमला, पंचायत सचिव, रोज़गार सहायक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आंगनबाड़ी सहायिका, मितानिन, आरएईओ, थाना प्रभारी एवं स्टाफ आकर जांच कराएंगे.

कलेक्टर जैन ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को अपने मैदानी अमले को इन शिविरो में भेजकर जांच करवाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. एसडीएम पाण्डेय ने बताया कि पलारी के चयनित स्थलों पर शिविर सम्बन्धी तमाम तैयारियां पूरी हो गई हैं.