बिलासपुर। कोरोना से संक्रमित किसी भी व्यक्ति की मौत होने पर उनका ससम्मान कफन-दफन करने में मदद की मुस्लिम समाज ने जिला प्रशासन से पेशकश की है. इस संबंध में मुस्लिम समाज के एक प्रतिनिधिमंडल ने बिलासपुर एसडीएम देवेंद्र पटेल के जरिए जिला प्रशासन ज्ञापन सौंपा है.

मुस्लिम समाज के लोगों ने एसडीएम को सौंपे ज्ञापन में कहा है कि कोरोना से संक्रमित व्यक्ति की मौत होने पर अगर उन्हें सूचना दी जाती है, तो वे उनका मगरपारा के खामोश कब्रिस्तान में समाज के रीति-रिवाज के अनुसार बिना किसी शुल्क के ससम्मान कफन-दफन करने में प्रशासन की मदद करने को तैयार हैं, बशर्ते उन्हें इसकी सूचना दी जाए. इसके साथ ही उन्होंने जिला प्रशासन से अंतिम संस्कार के लिए पीपीई किट प्रदान किए जाने का आग्रह किया है.

प्रशासन से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में शामिल लोगों में शहजादी कुरैशी, शेख मकसूद अंसारी, सलीम भाई तारबहार, अब्दुल मन्नान, युसूफ अली, जाकिर अली की ईरानी, हाफिज भारमल, अब्दुल मतीन नगर वाला, मोहम्मद वसीम बाबा, तथा चुचैहापारा मस्जिद के सैयद मोहम्मद शाह शामिल थे. इन सभी से समाज के किसी भी व्यक्ति की कोरोना से मौत होने पर ससम्मान निशुल्क अंतिम संस्कार के लिए संपर्क किया जा सकता है.