रायपुर। भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष व रायपुर सांसद सुनील सोनी ने कहा है कि राज्य सरकार को कोरोना के संबंध में जितनी तैयारी करनी थी, नहीं कर सकी। मैंने बार-बार प्रदेष सरकार से तैयारी के संबंध में आग्रह किया था और आने वाली चुनौतियों के लिए आगाह भी किया था, लेकिन छत्तीसगढ़ सरकार कोविड 19 की तैयारियों में पूरी तरह असफल साबित हुई है।

सोनी ने कहा कि आज सरकार की अपर्याप्त तैयारियों से लोग असहाय महसूस कर रहे हैं। कोरोना संक्रमण महामारी का रूप ले रही है। राज्य सरकार की प्राथमिकता होनी चाहिए थी बेहतर ईलाज। लेकिन चिंता का विषय हे कि सरकार के पास न ही पर्याप्त वेन्टीलेटर वार्ड हैं और न ही पर्याप्त आईसीयू वार्ड। ऐसी दषा में प्रदेष की जनता के साथ आगे क्या होगा ? सरकार यदि चाहती तो प्रत्येक जिलों में पूर्व से ही बेहतर व्यवस्थाएं की जा सकती थीं।

उन्होंने कहा कि आज स्थिति अत्यंत भयानक है। अतः गंभीर मरीजों को ही एम्स और मेकाहारा में ईलाज की व्यवस्था की जानी चाहिए। बाकी मरीजों के लिए अन्य स्थानों पर व्यवस्था की जावे और यह व्यवस्था सार्वजनिक करें, जिससे आम पीड़ित परिवार को न्याय मिले और ईधर-उधर न भटककर आवष्यकतानुसार बेहतर ईलाज मुहैया हो सके।

सांसद सोनी ने कहा कि अब राज्य सरकार की अस्पतालों में जगह नहीं है। एक-एक हफ्ते सांस की तकलीफ के गंभीर मरीजों और पॉजिटीव मरीजों तक को मजबूरन घर पर ही रहना पड़ रहा है। सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है और लोगों को भगवान के भरोसे छोड़ दिया है। ऐसा प्रतीत होता है सरकार ने अब हाथ खड़े कर दिये हैं।