स्पोर्ट्स डेस्क- आईपीएल सीजन-13 की शुरुआत तो 19 सितंबर से होनी है, और उसकी तैयारियों में सभी फ्रेंचाइजी टीम, बीसीसीआई पहले से ही लगी हुई है, यूएई में आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष बृजेश पटेल पहले से ही मौजूद हैं तो वहीं अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली  भी वहां पहुंच चुके हैं, सौरव गांगुली वहां आईपीएल की तैयारियों का जायजा लेंगे।

कोरोनाकाल में हालातों को देखते हुए इस बार आईपीएल का आयोजन यूएई में होने जा रहा है, सौरव गांगुली ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम  हैंडल पर अपनी तस्वीर पोस्ट कर कैप्शन में लिखा है कि 6 महीने में मेरी पहली फ्लाइट आईपीएल के लिए दुबई जाना होगा…जिंदगी बदल जाती है।

अपने इस तस्वीर में सौरव गांगुली मास्क और चेहरे पर शील्ड पहने हुए हैं जो इस कोविड-19 महामारी के दौरान उड़ान के वक्त मानक परिचालन प्रक्रिया का हिस्सा हैं, सौरव गांगुली अब अगले 6 दिन तक पृथकवास में रहेंगे और उनके 23 सितंबर तक संयुक्त अरब अमीरात में रहने की उम्मीद लगाई जा रही है।

गौरतलब है कि बीसीसीआई इस कोरोनाकाल में भी हर हाल में आईपीएल के आयोजन में जुटा हुआ था जैसे ही टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन रद्द हुआ उसके बाद से ही बीसीसीआई ने आईपीएल के आयोजन के लिए विंडो तलाशना शुरू कर दिया था, क्योंकि अगर आईपीएल का टूर्नामेंट नहीं हो पाता तो बीसीसीआई को करीब 4 हजार करोड़ रुपए का नुकसान होता।

इस बार आईपीएल का आयोजन 19 सितंबर से शुरू होकर 10 नवंबर तक चलेगा।