रायपुर। छत्तीसगढ़ संयुक्त अनियमित कर्मचारी महासंघ ने नियमितिकरण मांगों के लेकर हड़ताल के लिए नैतिक समर्थन दिया है. साथ ही सर्व विभागीय संविदा कर्मचारी महासंघ, मनरेगा कर्मचारी संघ एवं विभिन्न कर्मचारी संगठनों द्वारा प्रत्यक्ष रूप से सहयोग किया जा रहा है.

महासंघ के सचिव श्रीकांत लास्कर ने बताया कि मिशन संचालक, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन द्वारा 19 सितंबर को पत्र जारी कर हड़ताल करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ अनुशासनात्क कार्रवाई की चेतावनी दी गई है. महासंघ ने कहा कि यदि हड़ताली कर्मचारियों पर किसी प्रकार की कार्रवाई की गई तो राज्य के समस्त संविदा कर्मचारी भी अनिश्चित कालीन हड़ताल करने पर बाध्य होंगे. इसी क्रम समस्त विभागों में कार्यरत अनियमित संविदा दैनिक वेतन भोगी अधिकारी कर्मचारियों द्वारा 25 सितंबर से नियमितिकरण के समर्थन में काली पट्टी लगाकर काम करेंगे.

नियमितिकरण के संबंध में शासन प्रशासन द्वारा किसी प्रकार का लिखित निर्णय जारी नहीं किए जाने अथवा विलम्ब किये जाने की दशा में राज्य के समस्त अनियमित अधिकारी-कर्मचारी 2 अक्टूबर से काम बंद कर अनिश्चित कालीन हड़ताल पर रहेंगे. जिसकी सम्मपूर्ण जिम्मेवारी शासन-प्रशासन की होगी.

बता दें कि मंगलवार को लगभग 5 हजार संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने इस्तीफा दे चुके हैं. कई जगह लॉक डाउन के कारण ईमेल और व्हाट्सएप्प के माध्यम से इस्तीफा दिया है.