स्पोर्ट्स डेस्क- आईपीएल सीजन-13 में आज दो ऐसी टीमों के बीच मुकाबला खेला जाएगा, जिसमें एक टीम मौजूदा सीजन में जीत से आगाज करने के फिराक में रहेगी तो वहीं दूसरी टीम जीत का खाता खोलना चाहेगी, मुकाबला मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच है,  मुंबई इंडियंस का मौजूदा सीजन में ये दूसरा मैच तो वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम सीजन में ये पहला मैच है, मैच आबुधाबी में भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से शुरु होगा।

 

मुंबई इंडियंस की कप्तानी रोहित शर्मा कर रहे हैं, और टीम बैलेसिंग हैं तो वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स टीम की कप्तानी दिनेश कार्तिक करेंगे ये टीम भी धुरंधर खिलाड़ियों से भरी हुई है।

 

मुंबई इंडियंस को सीजन के अपने पहले ही मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम से हार का सामना करना पड़ा था तो वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स अभी अपना पहला मैच मौजूदा सीजन में खेलेगी।

मुंबई इंडियंस की टीम में कप्तान रोहित के अलावा हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, क्विंटन डिकॉक, जसप्रीत बुमराह, क्रिस लिन आकर्षण का केंन्द्र रहेंगे तो वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम में कप्तान कार्तिक के अलावा सुनील नारायण, इयॉन मोर्गन, दिनेश कार्तिक, पैट कमिंस, आंन्द्रे रसेल और ऑलराउंडर आंन्द्रे रसेल पर सबकी नजर रहने वाली है।

 

मौसम रिपोर्ट    

 

मुकाबला अबु धाबी के शेख जैद क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा, इस मुकाबले में मौसम के बिल्कुल साफ रहने की उम्मीद है, खिलाड़ियों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ सकता है, इसके साथ ही यहां ओस की भी भूमिका अहम रहने वाली है, टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती है।

 

पिच रिपोर्ट

 

बात पिच की करें तो शारजांह की तुलना में आबूधाबी का क्रिकेट स्टेडियम बिल्कुल अलग है, साइज के हिसाब से ये काफी बड़ा ग्राउंड है,  इसके अलावा यहां पिच पर घास भी मौजूद रहेगी, ऐसे में तेज गेंदबाजों को यहां मदद मिलने की पूरी संभावना है, यहां दोनों ही टीम तीन-तीन स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकती हैं।