बिलासपुर। आईपीएल क्रिकेट टूर्नामेंट में सट्टा खिलाए जाने के बड़े मामले का पर्दाफाश करते हुए बिलासपुर पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर पचास लाख की सट्टा-पट्टी के साथ 14,000 रुपए नगदी सात मोबाइल और एक एलईडी टीवी जब्त किया है.

मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल के निर्देशन मे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर उमेश कश्यप द्वारा लगातार आईपीएल क्रिकेट मैच पर सटटा खिलाने वालों पर कड़ी कार्यवाही करने के लिए लगातार निर्देशित किया जा रहा था, जिस पर कोतवाली सीएसपी निमेष बरैया व कोतवाली थाना प्रभारी कलीम खान नजर बनाये हुए थे. 22 सितंबर को राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग के बीच खेले जा रहे क्रिकेट मैच के दौरान गोड़पारा सिंधी मोहल्ला में रवि रमानी पिता मोहनलाल के घर मे उसके दो साथी अभिजीत दुबे पिता स्व. सतीष दुबे व लव वर्मा पिता सीता राम वर्मा के सट्टा लगाए जाे की जानकारी मिली.

इस पर कार्रवाई करते हुए छापामार कार्रवाई की गई, जिसमें आईपीएल में प्रयुक्त पचास लाख की सट्टा-पटटी व नगद 14000 रुपए के साथ सात मोबाइल और एलईडी टीवी को जब्त कर थाना लाया गया. आरोपियों को जुआ एक्ट के तहत कार्यवाही की गई. इस कार्यवाही में निरीक्षक कलीम खान, सहायक उप निरी. शिव चन्द्रा, प्रधान आरक्षक अमित टोप्पो, आरक्षक गोकुल जांगड़े, दीपक उपाध्याय, राजेश नारंग का विशेष योगदान रहा.

रायगढ़ में भी पकड़ाए सटोरिए

आईपीएल में सट्टा खिलाते केवल बिलासपुर में ही नहीं रायगढ़ जिले में भी सटोरिए पकड़ाए हैं. बीती रात घरघोड़ा में हुई कार्रवाई में छह सटोरियों को पकड़ा गया है. जिनके पास से मोबाइल और नगद पैसा जब्त किया गया है. सटोरिए पुलिस थाना के पीछे ही रूम लेकर क्रिकेट का खाईवाली कर रहे थे. यह कार्रवाई रायगढ़ एसपी की टीम ने की है. जानकारी के अनुसार, रायगढ़ शहर में लगभग 11 बड़े खाईवाल हैं, जो अभी उड़ीसा से अपने क्रिकेट सट्टा को अंजाम दे रहे हैं.