छत्तीसगढ़ में संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की नियमितीकरण का मसला अभी शांत नहीं हुआ है कि इधर स्वास्थ्य विभाग ने रिक्त पदों पर नई भर्ती के लिए आवेदन निकाल दिए हैं.

बलौदाबाजार। जिला चिकित्सा अधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग में संविदा के 18 पदों पर भर्तियां निकाली है. जिसके लिए आवेदन मंगाए गए है. जारी आदेश के मुताबिक 18 पदों पर संविदा कर्मचारियों की भर्तियां होगी. जिसमें 6 ब्लॉक प्रोग्राम मैनेजर, 6 ब्लॉक अकाउंट मैनेजर, 6 ब्लॉक डाटा मैनेजर का पद शामिल है. वाट्सअप वीडियो कॉल के जरिए इसका इंटरव्यू लिया जाएगा.

निकाले गए इन पदों पर आवेदन करने के लिए 26 सितंबर शाम 5 बजे तक का समय दिया गया है. आवेदन भर कर आप ई-मेल के जरिए भी भेज सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए www.Balodabajar.gov.in पर जाकर देख सकते हैं. बता दें कि संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी अपनी नियमितीकरण की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है. मंगलवार को ही बड़ी संख्या में कर्मचारियों ने  सीएमएचओ को इस्तीफा सौंपा है.

सीएमएचओ डॉ. खेमराज सोनवानी ने lalluram.com से बातचीत में बताया कि जिले में 308 संविदा स्वास्थ्यकर्मी है. जिनमें से करीब 268 लोगों ने हमें अपना इस्तीफा सौंपा है. अब जिले में महत्वपूर्ण जो रिक्त पद हैं, उनमें भर्ती के लिए हमने वैकेंसी निकाली है.