राम कुमार यादव,अंबिकापुर। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए शहर में एक सप्ताह यानी 28 सितंबर तक टोटल लॉकडाउन लगाया गया है. इसका व्यापाक असर अंबिकापुर में देखने को मिल रहा है, जहां लोग पूरी तरह से लॉकडाउन का समर्थन करते नजर आ रहे हैं. लेकिन किराना दुकान खोले जाने पर व्यापारी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जुर्माना लगाया गया है. जबकि किराना दुकानों को खोलने पर पाबंदी लगाई गई है.

इसके अलावा कुछ लोग बेवजह सड़कों पर घूमते नजर आए, जिनसे पुलिस पूछताछ कर कार्रवाई कर रही है. बिलासपुर चौक के पास एक किराना दुकान खोला गया था, जिस पर नगर निगम ने 10 हजार रुपए की चलानी कार्रवाई की है. अंबिकापुर में सभी दुकानें और संस्थान पूरी तरह बंद है. केवल मेडिकल की सेवाओं को छूट दी गई है और दूध के लिए सुबह 1 घंटे और शाम को डेढ़ घंटे तक की छूट दी गई है.

एसडीएम अजय त्रिपाठी ने बताया कि अंबिकापुरवासी पूरी तरह से लॉकडाउन का समर्थन कर रहे हैं. शहर की सीमाओं को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. सभी चौक चौराहों में पुलिस मुस्तैद हैं. पुलिस हर आने जाने वाले लोगों से पूछताछ कर रही है और बेवजह घूमते पाए जा रहे हैं, उन पर कड़ी कार्रवाई भी की जा रही हैं.