रायपुर। छत्तीसगढ़ में बढ़ते अपराधों और बड़े-बड़े गैंग पर नियंत्रण के लिए ‘क्रेक कमांडो टीम’ का गठन होगा. पुलिस मुख्यालय ने इस टीम में शामिल होने वाले छग पुलिस के इच्छुक सिपाही से लेकर निरीक्षक स्तर के कर्मचारियों का बायोडाटा मंगाया गया है. क्रेक टीम में शामिल अधिकारियों और जवानों को विशेष कमांडो ट्रेनिंग दिलवाई जाएगी. डीजीपी डीएम अवस्थी ने सभी कमान्डेंट और जिलों के एसपी को पत्र लिखकर बायोडाटा मंगाया है.

डीजीपी डी एम अवस्थी की ओर से जारी पत्र में लिखा गया है कि राजधानी रायपुर और औद्योगिक शहर दुर्ग महानगर का स्वरूप ले रहे हैं. महानगर की तर्ज पर यहां बड़े-बड़े गिरोहों द्वारा अपराध घटित किए जाते हैं. उन्होंने कहा है कि इस बात की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है कि भविष्य में असमाजिक तत्व, आतंकवाद एवं नक्सल गतिविधियों में लिप्त व्यक्ति और गिरोह इन महानगरों में कोई अप्रिय घटना या अपराध को अंजाम न दे.

इसलिए ऐसे मामलों में संलिप्त व्यक्ति या समूह के विरूद्ध त्वरित कार्यवाही किए जाने के लिए क्रेक कमांडो टीम का गठन किया जाना है. पुलिस मुख्यालय स्तर पर गठित किए जाने वाली को स्पेशल ट्रेनिंग दिलाई जाएगी. यह टीम डीजीपी की निगरानी में काम करेगी.

देखें आदेश