रेखराम साहू, महासमुंद। जिले में आज तड़के एक दंतैल हाथी ने मॉर्निंग वॉक पर निकले बालकों पर हमला कर दिया है. हमले में दो बालक गंभीर रूप से घायल हो गया. ग्रामीणों ने बताया कि हाथी ने एक बालक को उठाकर दूर झाड़ियों में फेंका दिया, जिससे वो बेहोश हो गया, वहीं दूसरे को पटका दिया. जिससे उसकी हड्डी पसलियां टूट गई. घटना महासमुंद शहर से 7 किलोमीटर दूर बरोण्डा-साराडीह मार्ग की है.

जानकारी के मुताबिक, महासमुंद वन परिक्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से 2 दंतैल हाथी खल्लारी क्षेत्र के चरौदा डेम के नजदीक थे, जिसमें से एक हाथी आज निकलकर परसकोल, मचेवा, बरोंडाबाजार को पार करते साराडीह-बेलसोंडा के रास्ते बिरकोनी की ओर जा रहा था. इसी दौरान साराडीह के मॉर्निंग वॉक पर निकले करीब 5 बच्चे हाथी के नजदीक पहुंच गए. अंधेरा होने के कारण बच्चों को लगा कि गांव का कोई भैंस  खड़ा होगा. नजदीक पहुंचे तो हाथी था. बच्चों को संभलने का मौका नहीं मिला.

एक को हाथी ने उठाकर झाड़ियों में फेंक दिया तो दूसरे को वहीं पटक दिया, यह नजारा देख बाकी बच्चों ने वहां से भागकर अपनी जान बचाई और गांव वालों को सूचना दी. ग्रामीणों की सूचना पर डायल 112 और हाथी गस्त दल मौके पर पहुंचा. हाथी बच्चों को घायल करने के बाद बेलसोंडा होते बिरकोनी की ओर बढ़ गया. दोनों घायल बालकों में एक सोमेश कुर्रे (14) तो दूसरा डेविड गायकवाड़ (18) है. दोनों ग्राम साराडीह के ही निवासी है. एक का शहर के निजी अस्पताल RLC में तो दूसरे को जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है.