स्पोर्ट्स डेस्क– ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर डीन जोन्स को कौन नहीं जानता है, इन दिनों आईपीएल चल रहे हैं, और डीन जोन्स मुंबई में आईपीएल के लिए कॉमेंट्री करने के लिए आए हुए थे, कौन जानता था कि डीन जोन्स के साथ ऐसी घटना घट सकती है।

डीन जोन्स ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर और प्रसिद्ध कॉमेंट्रेटर को अचानक ही मुंबई में ही दिल का दौरा पड़ा, जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई, जिसके बाद पूरे क्रिकेट जगत में शोक की लहर है।

 

जब ब्रेट ली ने बचाने का किया प्रयास

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो डीन जोन्स को जब दिल का दौरा पड़ा तो उनके साथ में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली भी थे, खबरों के मुताबिक डीन जोन्स ब्रेकफास्ट करने के बाद जोन्स को होटल की लॉबी में दिल का दौरा पड़ा है, उस समय उनके साथ ब्रेट ली मौजूद थे, जोन्स को जब दिल का दौरा पड़ा तो ब्रेट ली ने सीपीआर देकर उनकी जान बचाने की कोशिश भी की, लेकिन वो भी जोन्स की जान नहीं बचा सके और उनकी पूरी कोशिश नाकाम ही साबित हुई।

डीन जोन्स के निधन के बाद पूरे क्रिकेट जगत में मातम सा छा गया है, यूएई में खेली जा रही इंडियन प्रीमियर लीग में खिलाड़ियों ने बाजू पर काली पट्टी बांधकर जोन्स को श्रृांद्धाजलि दी।

डीन जोन्स की इस दुखद खबर के बाद सोशल मीडिया में दुनियाभर के खेल प्रेमी उनके जानने वाले, उनके फैंस दुख व्यक्त कर रहे हैं।

कहा जाता है कि डीन जोन्स को भारत और यहां के लोगों  से काफी लगाव था कई बार अपनी ये भावना वो जाहिर भी कर चुके थे, एक बार तो उन्होंने भारतीय टीम के कोच पद के लिए भी अप्लाई किया था लेकिन उस समय ग्रेग चैपल को टीम का हेड कोच बना दिया गया था। डीन जोन्स अक्सर भारत आते रहते थे।

डीन जोन्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 52 टेस्ट मैच 164 वनडे मैच खेले थे।