रायपुर। कोरोना की इस भयंकर आपदा में जहां मौतों और संक्रमण का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. ऐसे में सीए ब्रांच रायपुर ने एक अच्छी पहल की है. 26 सितंबर को एक बड़े वेबिनार का आयोजन होगा. जिसके जरिये कोरोना से जुड़ी हर बात जनता तक पहुंचाया जाएगा. कार्यक्रम संयोजक सीए अमित चिमनानी रायपुर सीए ब्रांच चेयरमेन सीए किशोर बरड़िया और सचिव सीए रवि ग्वालानी ने संयुक्त रूप से जानकारी साझा करते हुए बताया कि यह कार्यक्रम जनता के हर सवाल का जवाब देगा.

जैसे कोरोना से मौते क्यूं हो रही है ये कैसे रुकेगी ? आपातकाल में आपको क्या करना चाहिए ? प्रदेश में सरकार की तरफ से कौन से सुविधाएं है उपलब्ध है ? जिन्हें पहले कोई बीमारी है वो क्या करे ? प्लाज़्मा डोनेशन कितना है प्रभावी है ? आक्सीजन कम तो जाये क्या करे ? खुद को फेफड़ों के इन्फेक्शन से कैसे बचाये ? कौन कौन सी जांच आपके लिए है जरूरी हो सकती है ? साथ ही ऐसे कई सवालों के जवाब इस ऑनलाइन कार्यक्रम के माध्यम से मिलेंगे.

प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाएं संभाल रहे सबसे महत्तपूर्ण लोग कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे है. जिनमें स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, रायपुर जिले की CMHO मीरा बघेल, एम्स रायपुर के डायरेक्टर डॉ. नागरकर, प्रदेश के मशहूर डॉक्टर व मेडिकल एक्सपर्ट डॉ संदीप दवे व डॉ विप्लव बंदोंउपाध्याय प्रमुख रूप से माजूद रहेंगे. यह कार्यक्रम 26 सितंबर शनिवार को शाम 5 से 7 बजे तक किया जाएगा, जो कि Zoom ऐप के अलावा आईसीएआई रायपुर शाखा के फेसबुक पेज पर लाइव रहेगा.

इस कार्यक्रम में रायपुर सीए ब्रांच के अलावा भिलाई, बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा सहित अन्य शाखाएं व चैप्टर्स भी को होस्ट होंगे व यह कार्यक्रम छतीसगढ़ के विभिन शहरों में देखा जाएगा. कार्यक्रम में भिलाई ब्रांच के चेयरमैन सीए अमित राय,बिलासपुर के चेयरमैन सीए विवेक अग्रवाल,रायगढ़ चैप्टर स विकास अग्रवाल, कोरबा चैप्टर से आशीष अग्रवाल,अम्बिकापुर चैप्टर से राकेश तिवारी,सहित कई अन्य लोग इस कार्यकम में शामिल होंगे.