रमेश सिन्हा पिथौरा। जिले के पिथौरा ब्लॉक मुख्यालय में कनिष्ठ उपअभियंता को ग्रामीण यांत्रिकी सेवा उप संभाग पिथौरा में सहायक अभियंता का प्रभार दे दिया गया है. वरिष्ठता क्रम का ध्यान नहीं रखे जाने पर विभाग के ज्यादातर वरिष्ठ उपअभियंता नाखुश हैं. आरोप है कि विभाग में प्रभार देने के लिए अधिकारी नियमों को ताक पर रखकर अपने चहेतों को प्राथमिकता दे रहे हैं.

मंत्रालय के उप सचिव से जारी आदेश में यह खामियां देखी गई है. 9 सितंबर को जारी आदेश में कनिष्ठ उपअभियंता लता हरित (सिन्हा) उप अभियंता को वरिष्ठता सूची में 665 क्रम पर होने के बावजूद ग्रामीण यांत्रिकी सेवा उप संभाग में सहायक अभियंता के पद पर अस्थाई रूप से आगामी आदेश तक पदोन्नति दी गई है. यह आदेश बताता है कि किस तरह विभाग में नियमों को ताक पर रखा जा रहा है,जबकि ग्रामीण यांत्रिकी सेवा उप संभाग पिथौरा एवं जिला महासमुंद में वरिष्ठ उप अभियंता पदस्थ एवं कार्यरत हैं, जिन्हें दरकिनार किया गया है.

 वहीं उप सचिव पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग अशोक चौबे ने कहा कि कहा कि उन्हें वरिष्ठता क्रम की जानकारी नहीं थी. शिकायत मिलने के बाद इस पर जांच के आदेश दिए गए हैं. विभाग द्वारा वरिष्ठता क्रम को नहीं देखा गया है.

इंजीनियर बाला प्रसाद ने कहा कि वरिष्ठता क्रम का ध्यान नहीं दिया गया है. उच्च अधिकारियों को अवगत कराया गया है, लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ है.

वहीं इंजीनियर हेमन्त डडसेना का कहना है कि पदोन्नति गलत तरीके से की गई है. हमारी अनदेखी की गई है, नियमों को दरकिनार किया गया है. उच्च अधिकारियों को अवगत कराया गया है.