स्पोर्ट्स डेस्क– आईपीएल में आज किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला खेला गया, जहां एक हाईस्कोरिंग मैच देखने को मिला, हाईवोल्टेज घमासान देखने को मिला, इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की  टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 224 रन का टारगेट सेट किया था, जिसे राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 19.3 ओवर में ही 6 विकेट खोकर चेज कर दिया, और 4 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। इस मैच में संजू सैमसन, तेवतिया और आर्चर के सिक्सर मयंक अग्रवाल के शतक पर भारी पड़े।  और किंग्स इलेवन पंजाब के हाथ से मैच छीन लिया।

 

किंग्स इलेवन पंजाब की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जमकर रन बरसाए, किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से एक बार फिर से लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल की सलामी जोड़ी ने रनों की बरसात की, और पहले विकेट के लिए तो 16.3 ओवर में ही 183 रन की साझेदारी कर दी, मयंक अग्रवाल ने जहां 50 गेंद में 106 रन की पारी खेली अपनी इस पारी में मयंक अग्रवाल ने 10 चौके और 7 सिक्सर लगाए, कप्तान लोकेश राहुल ने 54 गेंद में 69 रन की पारी खेली, लोकेश राहुल ने अपनी इस पारी में 7 चौका 1 सिक्सर लगाया। ग्लेन मैक्सवेल ने आखिरी में 9 गेंद में 13 रन की नाबाद पारी खेली, निकोलस पूरन ने भी आखिरी के कुछ गेंद में अपने हाथ दिखाए, और 3 सिक्सर लगाकर महज 8 गेंद में ही 25 रन की पारी खेली, इस दौरान 1 चौका भी लगाया।

इस तरह से किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 223 रन बनाए।

राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों ने जमकर लुटाए रन

वहीं बात राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों की करें तो जमकर रन लुटाए , सभी गेंदबाज महंगे साबित हुए, राजस्थान रॉयल्स की ओर से टॉम कुर्रान और अंकित राजपूत ने ही 1-1 विकेट अपने नाम किया। इसके अलावा किसी भी गेंदबाज को  कोई सफलता हासिल नहीं हुई, और रन तो टीम के सभी गेंदबाजों ने जमकर लुटाए।

राजस्थान रॉयल्स ने किया रन चेज   

224 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने भी ताबड़तोड़ शुरुआत की, हलांकि राजस्थान का पहला विकेट जोश बटलर के तौर पर गिरा, बटलर 4 रन बनाकर आउट हो गए और फिर उसके बाद संजू सैमसन और कप्तान स्टीवन स्मिथ ने रनों की गति को जो आगे बढ़ाना शुरु किया तो दूसरे विकेट से पहले 9 ओवर में ही 100 रन तक स्कोर पहुंचा दिया, और फिर कप्तान स्टीवन स्मिथ तेज गति से रन बनाने के फिराक में 27 गेंद में 50 रन बनाकर आउट हो गए, स्मिथ ने अपनी इस तूफानी पारी में 7 चौका और 2 सिक्सर लगाया।

संजू सैमसन ने एक बार फिर से मैदान में आते ही ताबड़तोड़ रनों की बरसात करनी शुरू कर दी, संजू सैमसन ने 42 गेंद में 85 रन की पारी खेली, अपनी इस पारी में सैमसन ने 4 चौके 7 सिक्सर लगाए।

मैच में असली कमाल को तब देखने को मिला, जब संजू सैमसन भी आउट हो चुके थे और रॉबिन उथप्पा और तेवतिया क्रीज पर थे, तेवतिया ने वो कमाल कर दिखाया जिसने किंग्स इलेवन पंजाब के हाथ से जीत छीन ली, मैच के 18वें ओवर में तेवतिया ने ताबड़तोड़ सिक्सर लगाने की बरसात कर दी, और एक ही ओवर में कॉटरेल के 5 सिक्सर लगाकर 30 रन बटोर लिए, और वहीं से मैच ही बदल गया, इतना ही नहीं रॉबिन उथप्पा तो आउट हो गए, लेकिन फिर उनकी जगह पर बल्लेबाजी करने आए ज्योफ्रा आर्चर ने तोबड़तोड़ दो सिक्स लगाकर मैच लगभग लगभग राजस्थान रॉयल्स की ओर से मोड़ दिया था, और फिर तेवतिया फिर से स्ट्राइक पाते ही एक और सिक्सर जड़ दिया, हलांकि उसकी अगली गेंद पर तेवतिया आउट भी हो गए, लेकिन तब तक राजस्थान की टीम  जीत के बहुत करीब पहुंच चुकी थी, जीत से महज 2 रन दूर थी और फिर आखिरी ओवर में टॉम कुर्रान ने चौका लगाकर टीम को जीत दिला दी, इस तरह से राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 19.3 ओवर में 6 विकेट खोकर 224 रन का टारगेट भी चेज कर दिया। तेवतिया ने 31 गेंद में 53 रन की पारी खेली, अपनी इस पारी में तेवतिया ने चौका तो एक भी नहीं लगाया, लेकिन सिक्सर 7 उड़ाए, जो किंग्स इलेवन पंजाब के हाथ से मैच भी उड़ा ले गई। इसके अलावा ज्योफ्रा आर्चर 3 गेंद में 13 रन बनाकर नाबाद रहे।

किंग्स इलेवन पंजाब की फ्लॉप गेंदबाजी

हलांकि किंग्स इलेवन पंजाब के पास एक बड़ा टारगेट था, लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाज उसे बचा नहीं सके, टीम के सभी गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए, जिसके चलते किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को एक बड़ा टारगेट होने के बाद भी हार का सामना करना पड़ा।