स्पोर्ट्स डेस्क– राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने सीजन-13 के महज 2 मैच में ही सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया है, आईपीएल की शुरुआत से पहले भले ही रिषभ पंत जैसे विकेटकीपर बल्लेबाजों पर सबकी नजर थी, और ये युवा खिलाड़ी सुर्खियों में थे, लेकिन जब मैच की शुरुआत हुई तो फिर कुछ और ही पिक्चर देखने को मिल रही है, महज दो मैच में ही संजू सैमसन ने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया है और ये हो सका है अच्छी विकेटकीपिंग और शानदार बल्लेबाजी से।

संजू सैमसन ने आईपीएल सीजन-13 के अपने पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी और चौके कम और सिक्सर ज्यादा लगाए थे संजू सैमसन ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ सीजन के पहले ही मैच में 32 गेंद में 74 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी और अपनी इस पारी में सिक्सर तो 9 उड़ाए थे और चौका एक ही लगाया था।

जिसके बाद ही संजू की बल्लेबाजी सुर्खियों में आ गई थी, और हर ओर उनके फॉर्म की तारीफ होने लगी थी।

संजू सैमसन का ये प्रचंड फॉर्म दूसरे मैच में भी किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ भी देखने को मिला जहां संजू सैमसन ने ऐसी बल्लेबाजी कर दी, अब कोई उनकी तुलना एम एस धोनी से करने लगा तो कोई ये कहने लगा कि अब उनकी सेल्फ की पहचान होगी, और टीम इंडिया में संजू सैमसन का नाम जल्द ही चलने वाला है।

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ संजू सैमसन ने रन को चेज करते हुए महज 42 गेंद में ही 85 रन की पारी खेली, जिसमें  4 चौके और 7 सिक्सर लगाए।

और खास बात तो ये रही कि राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अबतक दो मैच खेले हैं और दोनों ही मैच में राजस्थान की टीम ने शानदार जीत दर्ज की, और दोनों ही मैच में संजू सैमसन मैच के हीरो रहे और मैन ऑफ द मैच बने।

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी और शानदार जीत के बाद संजू सैमसन ने कहा मैं पिछले साल से ही अच्छी तरह से हिट कर रहा हूं, मैं बहुत ही अच्छी मनोदशा में हूं और अपने खेल में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं चाहता हूं, मैंने ये हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की है, मैंने खुद से कहा है कि मेरे पास इस शानदार खेल के लिए सिर्फ 10 साल हैं, और मुझे इन दस सालों में सबकुछ झोंक देना है।

मैच दर मैच संजू सैमसन के इस मैच विनिंग पारियों को लेकर कप्तान स्टीवन स्मिथ ने भी संजू सैमसन की जमकर तारीफ की है, स्मिथ ने कहा है कि संजू बहुत ही अच्छी तरह से हिट कर रहा था वो हर किसी पर से दबाव हटा रहा था, यहां मैदान छोटा था लेकिन उसके शॉट किसी भी मैदान पर 6 रन के लिए ही जाते।