स्पोर्ट्स डेस्क-  आईपीएल सीजन-13 में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बंग्लुरू के बीच मुकाबला खेला गया, जहां आरसीबी की टीम ने एक हाईवोल्टेज, हाईस्कोरिंग और फिर सुपर ओवर के रोमांच तक चले मुकाबले में जीत दर्ज कर ली।

इस मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम ने 20 ओवर में 202 रन का टारगेट सेट किया था, जिसके जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम ने 20 ओवर में  5 विकेट खोकर 201 रन बना दिए थे। और  मैच सुपर ओवर में पहुंच गया था जहां विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम ने सुपर ओवर में मैच अपने नाम कर लिया।

सुपर ओवर का रोमांच

सुपर ओवर में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी की हार्दिक पंड्या और कीरोन पोलार्ड मैदान पर उतरे हलांकि कीरोन पोलार्ड 5वें गेंद पर आउट भी हो गए, और इस तरह से मुंबई इंडियंस ने 6 गेंद में 7 रन बनाए, और जीत के लिए रॉयल चैलेंजर्स बंग्लुरू की टीम को 8 रन का टारगेट मिला। युवा नवदीप सैनी ने सुपर ओवर में शानदार गेंदबाजी की।

सुपर ओवर में 8 रन के टारगेट का पीछा करने आरसीबी की ओर से एबी डिविलियर्स और विराट कोहली उतरे, जहां दोनों ही बल्लेबाजों ने 6 गेंद में 8 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। मुंबई इंडियंस की ओर से सुपर ओवर में जसप्रीत बुमराह ने गेंदबाजी की।

 

रॉयल चैलेंजर्स बंग्लुरू ने रखा 202 रन का टारगेट

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बंग्लुरू की टीम ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, और 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 201 रन ठोक दिए। आरसीबी की ओर से पडिकल, फिंच और डिविलियर्स ने एक बार फिर से आतिशी पारी खेली तो वहीं कप्तान विराट कोहली का बल्ला एक और मैच में खामोश रहा। देवदत्त पडिकल ने 40 गेंद 54 रन की पारी खेली, जिसमें 5 चौके और 2 सिक्सर लगाए।

एरॉन फिंच ने 25 गेंद में 52 रन की पारी खेली, और अपनी इस पारी में 7 चौका और 1 सिक्सर लगाया, इतना ही नहीं मिडिल ऑर्डर में एबी डिविलिर्स और शिवम दुबे ने तूफानी पारी खेली, एबी डिविलियर्स ने जहां 24 गेंद में ही नाबाद 55 रन की पारी खेल दी, अपनी इस पारी में डिविलियर्स ने 4 चौके और 4 सिक्सर उड़ाए।

तो वहीं दूसरी ओर शिवम दुबे 10 गेंद में 27 रन बनाकर नाबाद रहे, अपनी इस पारी में शिवम दुबे ने 1 चौका और 3 सिक्सर लगाया।

हलांकि कप्तान कोहली एक बार फिर से फ्लॉप ही साबित हुए, कप्तान कोहली 11 गेंद में 3 रन बनाकर आउट हो गए।

मुंबई  इंडियंस के गेंदबाजों की बात करें तो इस मुकाबले में आरसीबी के खिलाफ ज्यादा किफायती साबित नहीं हो सके, ट्रेंट बोल्ट ने जरूर 2 विकेट निकाले तो वहीं एक विकेट चाहर को मिला, बाकी के गेंदबाज एक भी विकेट नहीं ले सके और जमकर रन भी लुटाए।

मुबई इंडियंस की बल्लेबाजी

बात मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों की करें तो मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों में रोहित शर्मा ने 8 गेंद में 8 रन की पारी खेली, क्विंटन डिकॉक भी 15 गेंद में 14 रन बनाकर चलते बने, सूर्यकुमार यादव का तो इस मैच में खाता भी नहीं खुला, हार्दिक पंड्या 13 गेंद में 15 रन बनाकर आउट हो गए।

मैच में असली रोमांच तो तब आया जब ईशान के किशन के साथ कीरोन पोलार्ड भी बल्लेबाजी करने के लिए आ गए, और एक छोर से ईशान किशन तो कमाल कर रही रहे थे तो वहीं दूसरे छोर से अब कीरोन पोलार्ड ने भी चौके छक्कों की बरसात करनी शुरू कर दी।  और फिर आखिरी में आलम ये रहा कि मैच सुपर ओवर के रोमांच तक पहुंच गया।

ईशान किशन थोड़ी अनलकी भी रहे मैच को काफी करीब लेकर चले गए थे उनका खुद का स्कोर भी 99 रन तक पहुंच चुका था, और जीत के लिए दो गेंद में सिर्फ 5 रन की जरूरत थी और वो बाउंड्री में कैच आउट हो गए, और फिर आखिरी गेंद में कीरोन पोलार्ड ने चौका लगाकर मैच को सुपरओवर तक पहुंचा दिया।

ईशान किशन ने जहां 58 गेंद में 99 रन की पारी खेली, और अपनी इस पारी में 2 चौका और 9 सिक्सर लगाए, तो वहीं कीरोन पोलार्ड ने भी 24 गेंद में 60 रन की नाबाद पारी खेली, अपनी इस पारी में पोलार्ड ने 3 चौके और 5 सिक्सर लगाए।

रॉयल चैलेंजर्स बंग्लुरू के गेंदबाजों की बात करें तो आरसीबी की ओर से वाशिंगटन सुंदर ने शानदार गेंदबाजी की, वाशिंगटन सुंदर ने 4 ओवर में 12 रन खर्च करके 1 विकेट अपने नाम किए, 1-1 विकेट एडम जंपा, युजवेंन्द्र चहल ने भी अपने नाम किया, 2 विकेट उडाना को मिला।