रायपुर। उप राष्ट्रपति वैंकेया नायडू 1 नवंबर को छत्तीसगढ़ पहुंच रहे हैं. वे राज्य स्थापना दिवस पर आयोजित राज्योत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे. उनके आगमन और सुरक्षा को लेकर सोमवार को आईजी प्रदीप गुप्ता ने पुलिस अधिकारियों बैठक ली. समीक्षा बैठक में रायपुर रेंज के पुलिस अधीक्षकों के साथ एएसपी और सीएसपी रैंक के अधिकारी शामिल रहे.

पुलिस कंट्रोल में रुम में हुई इस बैठक से पहले राज्यपाल के साथ पुलिस अधिकारियों ने उप राष्ट्रपति के आगमन को लेकर सुरक्षा संबंधी बैठक की थी. मंगलवार को पुलिस सुरक्षा को लेकर रिहर्सल भी करेगी. राज्योत्सव में सुरक्षा के यातायात मार्गों को परिवर्तन के साथ ट्रैफिक व्यवस्था को दुरस्त करने निर्देश आज सुरक्षा अधिकारियों को दिए गए. राज्योत्सव में रायपुर के साथ अन्य जिलों के पुलिस अधिकारियों की ड्यूटी भी लगाए गए हैं. उपराष्ट्रपति बनने के बाद वैंकेया नायडू की यह पहली छत्तीसगढ़ यात्रा है.

ये है मिनट टू मिनट कार्यक्रम

वैंकेया नायडु 1 नवंबर को दोपहर 3 बजे दिल्ली एयरपोर्ट से प्रस्थान कर शाम 4ः40 बजे रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट माना पहुचेंगे. उपराष्ट्रपति के स्वागत के बाद उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा. नायडु 4ः55 बजे माना एयरपोर्ट से धरमपुरा रोड होते हुए 5ः10 बजे राजभवन आएंगे. यहां वे प्रतिनिधिमण्डलों से मुलाकात करेंगे. उपराष्ट्रपति इसके बाद शाम 6ः00 बजे राजभवन से अरण्य भवन के लिए प्रस्थान करेंगे और अरण्य भवन का लोकार्पण करेंगे.

शाम 6ः30 बजे अरण्य भवन से राज्योत्सव स्थल के लिए प्रस्थान करेंगे और यहां छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस पर आयोजित हो रहे पांच दिवसीय राज्योत्सव का शुभारंभ करेंगे साथ ही विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टॉलों का निरीक्षण भी करेंगे. उपराष्ट्रपति रात्रि 8 बजे राज्योत्सव स्थल से एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान करेंगे और रात्रि 8ः20 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे.