सत्यपाल सिंह राजपूत, रायपुर। जिस प्रकार कोरोना मरीज़ों की संख्या बढ़ती जा रही है. इसको देखते हुए अक्टूबर लास्ट में दो लाख मरीज होने होने की आशंका है, इसके आधार पर प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं के लिए तैयारी की जा रही है. केंद्र सरकार के टारगेट के मुताबिक़ से नौ हज़ार वेंटीलेटर तैयार करना है, लेकिन हम नौ हज़ार से ज़्यादा की तैयारी में लगे हैं. इस बात की जानकारी स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने दी.

सर्किट हाउस के सभागार में हुई बैठक के संबंध में जानकारी देते हुए स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने बताया कि अब तक किए गए कार्यों की समीक्षा करने के साथ आगे की रणनीति बनायी गई. पिछली बैठक में सभी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन प्लांट आने के लिए अप्रूवल दिया गया था, उसके हिसाब से नौ मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन प्लांट बनाया जाएगा. कुछ को टेंडर हो चुका है. एक टेंडर खुल भी गया है. कुछ दिन में प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी, वहीं प्रदेश में चार वीयारएल लैब की अनुमति दी गई है.

सिंहदेव ने बताया कि गांधी जयंती पर दो अक्टूबर से एक अभियान की शुरुआत की जाएगी. 14 अक्टूबर तक चलने वाले इस अभियान में ग्रामीण क्षेत्रों पर फ़ोकस किया जाएगा. गांव में घर-घर जाकर जाँच की जाएगी, किसी को सर्दी-खाँसी और बदन दर्द, बुखार, गले में ख़राश की शिकायत को नहीं है. इन मापदंडों के आधार पर सर्वे किया जाएगा.