रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजनीति में भूचाल मचाने वाली सेक्स सीडी कांड की जांच सीबीआई को सौंपने के राज्य सरकार के फैसले के बाद अंतागढ़ टेप कांड की भी जांच सीबीआई से कराए जाने की मांग एक बार फिर उठने लगी है. पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने इसके लिए मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह को पत्र लिखकर सीबीआई जांच कराए जाने का अनुरोध किया है. अजीत जोगी ने पत्र में कहा है कि अंतागढ़ उपचुनाव के संबंध में भी एक सीडी सार्वजनिक हुई थी. जिसमें मुझ पर और मेरे परिवार पर तथाकथित रूप से इस उपचुनाव को प्रभावित करने के तथ्यहीन और झूठे आरोप लगाए गए थे. अंतागढ़ की फर्जी सीडी जारी होने के तत्काल बाद मैंने सीबीआई जांच और न्यायिक जांच की मांग की थी. जोगी ने दावा किया है कि सीडी पूरी तरह से फ़र्ज़ी थी जिसमें उनकी राजनैतिक हत्या किए जाने का षड़यंत्र किया गया था. इसलिए उस सीडी की भी सीबीआई से जांच कराया जाए.

 

ये है अजीत जोगी द्वारा लिखा गया पत्र

प्रिय डॉ रमन सिंह जी,
ज्ञात हो कि गत दिनों एक आपत्तिजनक सीडी सार्वजनिक हुई थी जिसमें तथाकथित रूप से राज्य के मंत्री के शामिल होने का आरोप था. मामले की गंभीरता को देखते हुए और जनता के समक्ष सच्चाई लाने के लिए आपने  इस सीडी की सत्यता जांचने के लिए सीबीआई जांच करवाए जाने की अनुशंसा बहुत ही तत्परता से केंद्र को भेज दी है. मैं आपके इस कदम का स्वागत करता हूँ और ऐसी ही तत्परता जनहित से जुड़े एक अन्य विषय पर भी दिखाने का आपसे अनुरोध करता हूँ.

वर्ष २०१५ के अंत में अंतागढ़ उपचुनाव के सम्बन्ध में भी एक सीडी सार्वजनिक हुई थी जिसमें मुझ पर और मेरे परिवार पर तथाकथित रूप से इस उपचुनाव को प्रभावित करने के तथ्यहीन और झूठे आरोप लगाए गए थे. अंतागढ़ की फर्जी सीडी जारी होने के तत्काल बाद मैंने सीबीआई जांच और न्यायिक जांच की मांग की थी। चूँकि सीडी पूरी तरह से फ़र्ज़ी थी और मेरी राजनितिक हत्या का एक षड्यंत्रपूर्ण प्रयास था, मैंने अनेकों बार आपसे अंतागढ़ प्रकरण की इस फर्जी सीडी की सत्यता जांचने सीबीआई जांच कराने की मांग करता रहा हूँ. विधायक अमित जोगी ने तो सीबीआई जांच करवाए जाने का प्रस्ताव छत्तीसगढ़ विधानसभा में भी रखा था.

अंतागढ़ प्रकरण की फर्जी सीडी की सीबीआई जांच की मांग इसलिए तार्किक और आवश्यक है क्योंकि गत दिनों जारी हुई अश्लील सीडी में जिन लोगों के नाम सामने आये हैं उनके नाम अंतागढ़ प्रकरण की भी इस फ़र्ज़ी सीडी में शामिल थे. ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि जब सरकार के मंत्री की तथाकथित सीडी आयी तो सरकार ने तत्काल सीबीआई जांच करवाने का निर्णय ले लिया जबकि अंतागढ़ प्रकरण की सीडी की सीबीआई जांच करवाए जाने की मांग अभी तक स्वीकार नहीं की गयी है. ऐसा प्रतीत होता है मानो सरकार और विपक्ष दोनों ही नहीं चाहते कि अंतागढ़ प्रकरण की फ़र्ज़ी सीडी का सच जनता के सामने आये और षड्यंत्रकारी पकडे जाएँ.

इस पत्र के माध्यम से मैं आपसे एक बार पुनः अनुरोध कर रहा हूँ कि छत्तीसगढ़ की जनता के समक्ष अंतागढ़ प्रकरण का सच सामने लाने के लिए अंतागढ़ टेपकांड की सीबीआई जांच की अनुशंसा अतिशीघ्र केंद्र सरकार से करें. छत्तीसगढ़ की जनता की यह अपेक्षा करती है कि सीबीआई, अंतागढ़ की सीडी की  समयबद्ध और गहन जांच करे ताकि दिल्ली में फर्जी सीडी बनाने वाले तथाकथित गिरोह और उसके सरगना का चेहरा जनता के समक्ष उजागर हो.