रायपुर। हाथरस में एक युवती की गैंगरेप के बाद हुई मौत को लेकर छत्तीसगढ़ में सियासत शुरु हो गई है। 5 अक्टूबर को घटना के विरोध में प्रदेश में जिला स्तर पर कांग्रेस धरना प्रदर्शन करेगी। इसका फैसला नगरीय प्रशासन और श्रम मंत्री शिव कुमार डहरिया ने अनुसूचित जाति जनजाति के सभी प्रमुखों के साथ हुई बैठक में लिया गया। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि जिला स्तर पर धरना प्रदर्शन के साथ ही 6 और 7 अक्टूबर को ब्लॉक स्तर पर भी धरना प्रदर्शन किया जाएगा और दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग को लेकर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा।

वहीं इस मामले में नेता प्रतिपक्ष धरामलाल कौशिक ने हाथरस में हुई घटना को गलत बताते हुए हुए केन्द्र और यूपी सरकार का बचाव किया है। उन्होंने वहां हुई घटना को छत्तीसगढ़ से जोड़ते हुए कहा कि प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार बढ़े हैं, अब राहुल प्रियंका और प्रियंका गांधी को छत्तीसगढ़ आऩा चाहिए।

उन्होंने कहा कि हाथरस में जो हुआ गलत हुआ, पीएम और सीएम ने कारवाई के आदेश दे दिए हैं। छत्तीसगढ़ में महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराध पर प्रदेश सरकार ध्यान दे। राहुल, प्रियंका को छत्तीसगढ़ आना चाहिए हाथरस के बाद। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि यहां अपनी सरकार है जल्दी कारवाई होगी। एनसीआरबी के आंकड़ों का हवाला देते हुए कौशिक ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध में छत्तीसगढ़ 13वें नंबर पर है। छत्तीसगढ़ में महिलाओं के खिलाफ अपराध के 2019 में 7689 केस रजिस्टर्ड हुए हैं, इसमें रेप के 2413 मामले हैं।