सत्यपाल राजपूत, रायपुर। राजधानी के 104 संविदा डॉक्टर अपनी एक सूत्रीय मांगों को लेकर पिछले एक सप्ताह से प्रदर्शन कर रहे हैं. लेकिन उनकी मांगों पर कोई सुनवाई नहीं हुई. अब वे अपनी मांग को लेकर कल से सत्याग्रह करेंगे. इसके बाद भी यदि मांग पूरी नहीं हुई तो काम बंद कर हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है.

डॉक्टर पीयूष भार्गव ने बताया कि पिछले तीन साल से हम वेतन विसंगति को लेकर लड़ाई लड़ रहे हैं. वर्तमान में पिछले एक हफ़्ते से वेतन विसंगति को दूर करने की मांग को लेकर काली पट्टी लगाकर काम कर रहे हैं. बावजूद इसके ध्यान नहीं दिया गया. आज मीटिंग कर फ़ैसला लिया गया है कि कल से सत्याग्रह किया जाएगा.

फ़िलहाल काम नहीं रोकेंगे सत्याग्रह में वहीं लोग शामिल होंगे जो अपने ड्यूटी कर चुके होंगे. कोरोना काल है ऐसे में काम रोकना उचित नहीं होगा लेकिन सरकार हमारी मांग पूरी करें.

अगर सत्याग्रह के बाद भी सुनवाई नहीं हुई फिर काम प्रभावित कर हड़ताल किया जाएगा, क्योंकि वेतन विसंगति इतना है इस बात से अंदाज़ा लगाया जा सकता है. पीजी की पढ़ाई करते हुए 60 हज़ार लगभग मिलता है और पढ़ाई ख़त्म करते ही नौकरी में 50000 मिलता है. इतना ही नहीं डीकेएस हॉस्पिटल और डेंटल हॉस्पिटल दोनों गवर्मेंट का है. इन दोनों जगहों में रायपुर मेडिकल कॉलेज की अपेक्षा सेम पोस्ट के लिए दो गुना अधिक सैलरी है.