अरविंद मिश्रा, बलौदाबाजार। उत्तर प्रदेश के हाथरस की घटना में पीड़िता को न्याय देने की मांग को लेकर जिला कांग्रेस के नेताओं ने सोमवार को मौन धरना दिया. अंबेडकर चौक में जिला कांग्रेस के पदाधिकारी व सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने तख्ती के जरिए घटना पर नाराजगी जताई. युवती के साथ दरिंदगी करने वाले आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग की.

कांग्रेस जिलाध्यक्ष हितेन्द्र ठाकुर ने बताया कि यूपी के हाथरस में जो घटना हुई है उसके विरोध में हमने यहां मौन सत्यागह आन्दोलन का आयोजन किया है. यूपी की सरकार द्वारा जिस तरह तानाशाही रवैया अपनाकर हमारे बड़े नेताओं के साथ अमानवीय घटना की गई है हम उसका भी विरोध करते हैं. कांग्रेस के पदाधिकारियों ने पीड़िता को न्याय दिलाने संविधान निर्माता अंबेडकर चौक पर मौन प्रदर्शन किया.

यूपी के हाथरस में हुए गैंगरेप मामले में बसपा के नेताओ ने धरना प्रदर्शन कर कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा.

मंत्री का पुतला फूंका, आंदोलन करने की दी चेतावनी

भाजपा युवा मोर्चा ने आज मुख्यमंत्री व नगरीय प्रशासन मंत्री का पुतला दहन किया. दरअसल मंत्री शिव डहरिया के छत्तीसगढ़ में हुई रेप की घटना को छोटी कहा था. जिस पर उन्होंने सफाई भी दी थी. इस विवादित बयान पर युवा मोर्चा ने गार्डन चौक पर मंत्री का पुतला फूंका. जिसे कोतवाली पुलिस छीनने का असफल प्रयास किया.

भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने बताया कि छत्तीसगढ़ में बढ़ते हुए अपराध को रोकने में सरकार असफल साबित हुई है. शासन के जवाबदार मंत्री गलत बयानबाजी कर रहे हैं, इसलिए आज उनका पुतला दहन किया गया है. युवा मोर्चा ने आगे आन्दोलन करने की चेतावनी भी दी है.