रायपुर. सेक्स सीडी को लेकर कांग्रेस का रुख क्या होगा इसे लेकर असमंजस की स्थिति नज़र आ रही है. कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया ने इस मसले पर फिलहाल कुछ भी बोलने से मना कर दिया है. लल्लूराम डॉट कॉम से बातचीत में उन्होंने कहा कि कि वे अपना रुख वो रायपुर आकर ही साफ करेंगे.

गौरतलब है कि इस मसले को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चरणदास महंत ने कहा कि सीडी के मसले पर पार्टी की लाइन प्रभारी पीएल पुनिया ही तय करेंगे. इस के बाद सबकी नज़रें पीएल पुनिया पर थी कि क्या इस मसले पर पार्टी की लाइन प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल की लाइन ही होगी या फिर पार्टी कुछ अलग लाइन लेगी.

लेकिन पुनिया का कहना है कि वे अभी अपने पत्ते नहीं खोलेंगे. इस मसले पर पार्टी को अपनी रिपोर्ट देकर अध्यक्ष भूपेश बघेल सोमवार को ही लौटे हैं. उसके बाद उन्होंने मंगलवार को पीसी करके साफ करके सरकार पर आरोप लगाए. इस पीसी में चरणदास महंत भी थे लेकिन उन्होंने कुछ नहीं कहा. उन्होंने केवल इतना बोला कि इस मसले पर पार्टी की लाइन पुनिया तय करेंगे.

इससे पहले भूपेश बघेल और चरणदास महंत की बंद कमरे में बैठक हुई. माना जा रहा है कि बघेल ने इस बैठक में घटना की पूरी जानकारी महंत को दी. कहा जा रहा है कि बघेल के रुख से बड़े नेता उनके साथ नहीं हैं. इसकी बानगी 29 अक्टूबर को देखने को मिली जब पार्टी के निर्देश के बाद भी प्रदेश के पदाधिकारियों और बड़े नेताओं की मौजूदगी नज़र नहीं आई.बड़े नेताओं में केवल सत्यनारायण शर्मा और धनेंद्र साहू ही मौजूद थे.

जबकि मूणत के साथ पूरी पार्टी और मंत्रीमंडल मौजूद था. एफआईआर से लेकर प्रेस कांफ्रेंस में ये एकजुटता कायम रही. इन हालातों में पुनिया के दौरे और उनके रुख पर सबकी नज़र रहेगी.