बिलासपुर– आईएएस अधिकारी और बिलासपुर संभाग के कमिश्नर संजय अलंग की साहित्यिक प्रतिभा से सभी वाकिफ हैं. एक अच्छे प्रशासक होने के साथ साथ वे एक अच्छे रचनाधर्मी भी हैं.अपनी दो कविता पुस्तकों की सफलता से उत्साहित डॉ संजय अलंग ने हाल ही में एक और कविता पुस्तक “नदी उसी तरह सुंदर थी जैसे कोई बाघ” शीर्षक से प्रकाशित किया है.

अपनी नई रचना के बारे में जानकारी देते हुए डॉ संजय अलंग ने कहा कि यह मेरी नई और तीसरी कविता पुस्तक है,जो राजकमल प्रकाशन दिल्ली से प्रकाशित हुई है.उन्होंने बताया कि इस नई रचना में पुस्तक परिचय नरेश सक्सेना ने दिया है.आवरण पर कलाकृति अनु प्रिया की है और कवर की सज्जा राजकमल प्रकाशन की टीम ने की है.आवरण पर लगी लेखक कवि की फोटो स्थापित फोटोग्राफर और वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी प्रदीप गुुप्ता की खीचीं हुई है. डॉ संजय अलंग ने बताया कि शीर्षक चयन और कविताओं की क्रमबद्धता राजकुमार तिवारी ने की है.”नदी उसी तरह सुंदर थी जैसे कोई बाघ” पुस्तक ऑनलाइन भी मिल रही है.

गौरतलब है कि डॉ संजय अलंग की कविताओं की यह तीसरी पुस्तक बहुत जल्दी लोगों के बीच चर्चा में आ चुकी है और लगातार मांग में भी बनी रही है.इस किताब की एमेजान और फ्लिपकार्ट में भी जबरदस्त मांग बताई जा रही है. साहित्य प्रेमियों ने डॉ संजय अलंग की इस कविता संग्रह की सराहना की है.