स्पोर्ट्स डेस्क- आईपीएल सीजन 13 में आज मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला

खेला गया मैच  आबूधाबी में था जहां मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स की टीम को 57 रन के बड़े अंतर से हरा दिया मुंबई इंडियंस की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 194 रन का टारगेट सेट किया था, जिसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम 18.1 ओवर में ही 136 रन पर ढेर हो गई।

 

मुंबई इंडियंस की बड़ी जीत

बात मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी की करें तो मुंबई इंडियंस की ओर से सूर्यकुमार यादव ताबड़तोड़ फॉर्म में दिखे 43 गेंद में नाबाद 79 रन की पारी खेली अपनी इस पारी में सूर्यकुमार यादव ने 11 चौके और 2 छक्के लगाए वही बात करें हार्दिक पंड्या की तो एक बार फिर से ताबड़तोड़ फॉर्म में नजर आए 19 गेंद में नाबाद 30 रन की पारी खेली इस पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया इसके अलावा पारी की शुरुआत करने आए क्विंटन डिकॉक ने 15 गेंद में 23 रन बनाए। कप्तान रोहित शर्मा ने 23 गेंद में 35 रन की पारी खेली दो चौके लगाए और 3 सिक्सर लगाया तो वहीं इशान किशन अपना खाता भी नहीं खोल सके, जबकि क्रुणाल पंड्या ने 17 गेंद में 12 रन की पारी खेली। और इस तरह से मुंबई इंडियंस की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 193 रन बनाए।

 

राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाजी

 

बात राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों की करें तो राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों में दो विकेट श्रेयस गोपाल को मिले एक विकेट ज्योफ्रा आर्चर और एक विकेट कार्तिक त्यागी को मिला इसके अलावा कोई भी गेंदबाज विकेट हासिल नहीं कर सका राजस्थान रॉयल्स की ओर से सबसे ज्यादा रन अंकित राजपूत ने लुटाए 3 ओवर में 42 रन खर्च किए।

 

राजस्थान रॉयल्स 136 पर ढेर

 

194 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही शुरुआत ही खराब हुई पहले तो महज 1 रन पर युवा यशस्वी जयसवाल बिना खाता खोले ही बोल्ट की गेंद पर आउट हो गए इसके बाद कप्तान स्टीवन स्मिथ भी अभी टीम का स्कोर 7 रन ही था कि वो भी चलते बने, अभी तो और तगड़ा झटका लगना राजस्थान रॉयल्स को बाकी था इनफॉर्म खिलाड़ी संजू सैमसन भी टीम का स्कोर अभी 12 रन ही हुआ था कि वह भी आउट हो गए और इसके बाद चौथा विकेट महिपाल लोमरर के तौर पर गिरा, टीम का स्कोर 42 रन था, तभी लोमरोर भी चलते बने, उसके बाद जोस बटलर ने जरूर पारी को संभालने की कोशिश की 44 गेंद में 70 रन की ताबड़तोड़ पारी भी खेली चार चौका और 5 छक्के भी लगाए, लेकिन उनका साथ किसी भी बल्लेबाज ने नहीं दिया जोस बटलर के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका, ज्योफ्रा आर्चर ने जरूर आखरी में आकर 11 गेंद में 24 रन बनाए 3 चौके और एक छक्का लगाया लेकिन जैसा कि कहा जाता है न कि बड़े टारगेट अचीव करने के लिए साझेदारी का होना बहुत जरूरी होता है, और वह कमी राजस्थान रॉयल्स की टीम में देखने को मिली और इस तरह से 18.1 ओवर में 136 रन पर राजस्थान रॉयल्स की टीम ढेर हो गई।

राजस्थान की ओर से यशस्वी जयसवाल अपना खाता भी नहीं खोल सके जोश बटलर ने 44 गेंद में 70 रन की पारी खेली अपनी पारी में चार चौके और पांच सिक्सर लगाया।

संजू सैमसन तो खाता भी नहीं खोल सके महिपाल लोमरर 13 में 11 रन बनाए, टॉम कुर्रान 16 गेंद में 15 रन की पारी खेली और तेवतिया तो 5 रन ही बना सके।

 

पेस अटैक के आगे पस्त हुए रॉयल्स

मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों की बात करें तो जसप्रीत बुमराह तो कमाल के फॉर्म में नजर आए चार ओवर में 20 रन ही खर्च किया और सबसे ज्यादा चार विकेट निकाले ट्रेंट बोल्ट को भी दो विकेट मिले पैटिंसन ने भी दो विकेट हासिल किए इसके अलावा राहुल चाहर को एक विकेट और कीरोन पोलार्ड ने भी एक विकेट हासिल किया

 

प्वाइंट टेबल में टॉप पर मुंबई

इस तरह से इस जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस की टीम ने छह मैच में चार जीत दो हार के साथ पॉइंट टेबल में टॉप पोजीशन पर पहुंच चुकी है हालांकि दिल्ली कैपिटल्स के पांच मैच में ही 4 जीत हैं लेकिन मुंबई इंडियंस की टीम नेट रन रेट में दिल्ली कैपिटल से आगे हैं जिसकी वजह से पॉइंट टेबल में टॉप पोजीशन पर अपनी जगह बना ली है