रायपुर। किसानों के मुद्दों को लेकर आज राजधानी रायपुर में भाजपा ने एक दिवसीय धरना दिया. हालांकि किसानों के साथ-साथ इसमें बीजेपी नेताओं ने सरकार के ख़िलाफ़ कई मुद्दे जोड़ लिए. पूर्व मंत्री और कुरुद से विधायक अजय चंद्राकर सरकार पर जमकर बरसे.

अजय चंद्राकर ने तो राज्य सरकार को माफिया सरकार तक कह दिया. यही नहीं उन्होंने अपने भाषण के दौरान कई ऐसी बातें भी कह दी जिससे राजनीतिक बवाल मचना तय दिख रहा है, साथ ही अजय चंद्राकर को प्रशासनिक अधिकारियों की नाराजगी भी झेलनी पड़ सकती है.

दरअसल भाषण के दौरान अजय चंद्राकर ने सीधे-सीधे कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि आज छत्तीसगढ़ में खुलेआम लूट चल रही है. भ्रष्टाचार चरम सीमा पर पहुँच गई है. कोकीन, चरस, अफीम, गांजा की धड़ल्ले से सप्लाई हो रही है. छत्तीसढ़ नशे का गढ़ बनने की ओर है. अवैध रेत उत्खनन से पूरा छत्तीसगढ़ त्रस्त है. रेत माफियाओं की गुंडागर्दी चल रही है. जनप्रतिनिधियों को, पत्रकारों को पीटा जा रहा है. नकली दवा, खाद, बीज का कारोबार चल रहा है. दारू की दुकानों में अवैध दारू पहुँच रहा है. कहीं भी कोई भी कार्रवाई नहीं हो रही है. छत्तीसगढ़ में माफिया राज चल रहा है.

इस दौरान उन्होंने विवादित बयान देते हुए यह कहा दिया कि कांग्रेस के लोगों ने अपने बाप का माल समझ लिया है. यही नहीं चंद्राकर यह बोल गए कि राज्य में कलेक्टरों की मंडी लगा दी गई है. कलेक्टर वही बनेगा जो अवैध कामों को संरक्षण देगा. जो दारू बेचने में, चरस, गांजा बेचने में, रेत माफिया को सरंक्षण देने में मदद करेगा. वर्तमान में छत्तीसगढ़ का यही हाल है.

वहीं उन्होंने कृषि कानून पर कांग्रेस नेताओं को खुली बहस की चुनौती देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी और राज्य सरकार किसानों को गुमराह कर रही है. कृषि बिल पर जब अभिमत मांगा गया तो सरकार ने क्या अभिमत दिया था उसे बताए. सरकार बताए कि कृषि कानून में कहाँ एमएसपी को खत्म करने की बात कही गई है. चंद्राकर ने यह भी पूछा कि क्या छत्तीसगढ़ सरकार ने स्वामीनाथन कमेटी पूरी तरह लागू की है ? क्या सरकार ने शांता कुमार की अनुशंसा को लागू की है ? सरकार पर इसकी जानकारी दे. राज्य सरकार किसानों को सिर्फ़ धोखा देने का काम किया है.

अजय चंद्राकर ने इस दौरान मोदी सरकार की जमकर तारीफ़ भी कही. उन्होंने कहा कि पूरे देश में आज मोदी सरकार सबसे विश्वनीय सरकार है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र पूरी दुनिया में सबसे विश्वनीय और लोकप्रिय नेता हैैं. मोदी सरकार लगातार हर मोर्चे पर सफल काम कर रही है. लेकिन दुर्भाग्य है कि छत्तीसगढ़ का जहाँ कांग्रेस की सरकार बनने के बाद सिर्फ़ और सिर्फ़ लूट मची हुई है. हर जगह लूटने का काम चल रहा है. पूरी तरह से सरकार ने छत्तीसगढ़ को कर्ज़ में डूबो दिया है. राज्य सरकार के नीतियों का ख़ामियाजा आज प्रदेश की जनता भुगत रही है.

15 सालों तक लूट मचाने वाली बीजेपी इसलिए 14 सीटों में सिमट गई

पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर के आरोपों पर कांग्रेस ने करारा पलटवार किया. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भाजपा को अपने 15 सालों के इतिहास के बारे में पता होना चाहिए. कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाने से पहले रमन सरकार में जो लूट और भ्रष्टाचार हुई है उसे देख लें. 15 वर्षों तो लूट मचाने वाली भाजपा की स्थिति ये है कि 14 सीटों में जाकर सिमट गई है. मरकाम ने यह भी कहा कि जिस मोदी सरकार की गुनगाण अजय चंद्राकर कर रहे हैं उसी मोदी सरकार ने देश को बर्बाद कर दिया है. हर जगह अराजकता की स्थिति है. किसानों को बर्बाद करने की दिशा में मोदी सरकार है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विश्वनीय और लोकप्रिय नहीं झूठे और अलोकप्रिय नेता के तौर पर देश-दुनिया में जाने जा रहे हैं.

देखिये वीडियो  …