रायपुर। पॉकेट बुलेटिन में आज रिया चक्रवती को जमानत, कोरोना के आँकड़े, पुलिसकर्मी सर्वाधिक प्रभावित, आरजेडी की सूची, छत्तीसगढ़ की स्थिति, ऋचा जोगी जाति प्रकरण, कांग्रेसी पहुँचे राजभवन जैसी ख़बरें शामिल हैं.

रिया चक्रवर्ती को मिली जमानत

मुंबई हाई कोर्ट ड्रग्स मामले में गिरफ्तार सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को आज जमानत मिल गई है. रिया चक्रवर्ती पिछले एक महीने से मुंबई की भायखला जेल में बंद है. कोर्ट का आदेश आने के बाद भायखला जेल के बाहर पुलिस सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है. लेडी ऑफिसर को भी तैनात किया गया है. बता दें की अदालत ने रिया के पास से ड्रग्स की बरामदगी नहीं होने को बड़ा आधार बताया है. मुंबई हाई कोर्ट ने अपने आर्डर में यह बात कही है कि एनसीबी को रिया के पास से ड्रग्स बरामद नहीं हुआ है.

देश में 67 लाख के पार मरीज

भारत में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. देश में कोरोना का आंकड़ा 67 लाख के पार हो गया है. हालांकि, इस बीच राहत की बात ये है कि देश में अब तक 57 लाख से अधिक लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं. साथ ही 9 लाख से अधिक संक्रिय मामले हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 72 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान कोरोना से मरने वालों की संख्या 900 के पार है. देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1 लाख 4 हजार से अधिक हो गई है.

पुलिसकर्मी सबसे अधिक प्रभावित

भारत में तेजी से कोरोना के आकड़े बढ़ते नजर आ रहे है, कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित पुलिसकर्मी हो रहे है. देशभर में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी संक्रमण का शिकार हो रहे है. महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में 132 पुलिसकर्मियों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है, जबकि 4 की गई जान गई है. राज्य में अब तक 24 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं.

आरजेडी ने प्रत्याशियों की सूची की जारी

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय होने के बाद आरजेडी ने बुधवार को पहले चरण के चुनाव के लिए 42 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. आरजेडी की ओर से जारी इस सूची में बाहुबली विधायक अनंत सिंह समेत अन्य उम्मीदवारों के नाम हैं, जिसमें पार्टी के दिग्गज नेता शिवानंद तिवारी के बेटे, आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे समेत अन्य का नाम शामिल है.

हाथरस मामले पर कांग्रेस का प्रदर्शन

हाथरस गैंगरेप मामले को लेकर आज कांग्रेसियों ने प्रदेशस्तरीय प्रदर्शन किया. कांग्रेस ने राजीव भवन प्रदेश कार्यालय में सबसे पहले एक सभा की. इसके बाद कांग्रेसी राजभवन के लिए पैदल मार्च करते हुए निकले. मंत्री शिवकुमार डहरिया और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के नेतृत्व में कांग्रेसी राजभवन पहुंचे. मंत्री शिवकुमार डहरिया ने कहा कि योगी और मोदी सरकार को बर्खास्त किया जाना चाहिए. कांग्रेस पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए हर लड़ाई लड़ेगी. राज्यपाल से मिलकर हमने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा है. हमने मांग की है कि इस मामले में कठोर से कठोर कार्रवाई होनी चाहिए.

विधायकों ने राज्यपाल से की शिकायत

छत्तीसगढ़ में मरवाही उपचुनाव से पहले जोगी परिवार की जाति को लेकर एक बार फिर सियासी बवाल मचा हुआ है. अब की बार जाति के मामले में जोगी परिवार की बहू और अमित जोगी की पत्नी ऋचा जोगी फंस गई हैं. इस मामले को लेकर एक बार फिर कांग्रेस पार्टी सक्रिय नज़र आ रही है. कांग्रेस के आदिवासी विधायक आज इस मामले में शिकायत करने राजभवन पहुंचे. संसदीय सचिव शिशुपाल सोरी के नेतृत्व में कांग्रेस विधायक पुरुषोत्तम कंवर, मोहित केरकेट्टा, गुलाब कमरो और यूडी मिंज राज्यपाल से मुलाकत की. कांग्रेस के आदिवासी विधायकों ने ऋचा जोगी की जाति को निरस्त करने की मांग की.

छत्तीसगढ़ कोरोना वायरस अपडेट

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमित मरीज तेजी से स्वस्थ हो रहे हैं. राज्य शासन द्वारा संचालित कोविड अस्पतालों, कोविड केयर सेंटर्स, निजी अस्पतालों और होम आइसोलेशन में इलाज के बाद स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या एक लाख से अधिक हो गई है. प्रदेश में अब तक एक लाख से ज्यादा मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं. इनमें विभिन्न अस्पतालों एवं कोविड केयर सेंटर्स में ठीक हुए 57 हजार तथा होम आइसोलेशन में उपचार के बाद स्वस्थ हुए 42 हजार से अधिक मरीज शामिल हैं. कोरोना की जंग जीतने वाले मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ने के कारण अब प्रदेश की रिकवरी दर 78 प्रतिशत हो गई है. वहीं मृत्यु दर 0.86 प्रतिशत है. कोविड-19 से होने वाली मौतों का राष्ट्रीय औसत 1.55 प्रतिशत और रिकवरी दर 85 प्रतिशत है.

देखिये वीडियो ….