सत्यपाल सिंह राजपूत, रायपुर। राजधानी के ऐतिहासिक माघव राव सप्रे शाला के जीर्णोद्धार और और मैदान के उन्नयन के लिए बुधवार को महापौर एजाज ढेबर ने विधायकों की उपस्थिति में भूमिपूजन किया. सर्वसुविधा युक्त हाईटेक स्कूल बनाने के साथ मैदान के उन्नयन के लिए दो करोड़ 39 लाख रुपए खर्च होंगे.

इस अवसर पर महापौर एजाज ढेबर ने बताया कि माघव राव सप्रे शाला का जीर्णोद्धार डेढ़ करोड़ और मैदान का उन्नयन 89 लाख की लागत से किया जाएगा. इसके लिए विधायक विकास उपाध्याय, वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा औऱ विधायक कुलदीप जुनेजा ने सहयोग किया है. निगम के खेल एवं युवा कल्याण विभाग के अध्यक्ष जितेन्द्र अग्रवाल ने बताया कि माघव राव सप्रे शाला का जीर्णोद्धार करते हुए सभी कक्षाओं में यूपीवीसी डोर, विंडोज, पेंटिंग, पुट्टी का कार्य, फाल सिंलिंग का कार्य, शाला की गैलरी का जीर्णोद्धार, टॉयलेट की व्यवस्था, पाथवे निर्माण कार्य, इलेक्ट्रिकल एवं कैम्पस विकास कार्य, लैण्ड स्केपिंग कार्य, सीसीटीवी कैमरा, फर्नीचर की व्यवस्था के साथ रैन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम का कार्य करवाया जाएगा.

अंतर्राष्ट्रीय स्तर मैदान बनाने का दावा

वहीं सप्रे शाला मैदान उन्नयन कार्य 89 लाख रुपए की स्वीकृत परियोजना लागत से 10215.12 वर्गफीट (2.52 एकड़) प्रस्तावित भूमि पर करवाया जाएगा. खेल मैदान का क्षेत्रफल 6542.00 वर्ग मीटर रहेगा, इसमें वॉलीबाल एरिया, बास्केटबाल एरिया, फुटबाल एरिया, दर्शकों के लिए गैलरी, खिलाड़ियों के लिए चेंजिंग रूम, लॉकर, टॉयलेट की व्यवस्था, पाथवे निर्माण, फ्लड लाईट, हाईमास्क पोल की व्यवस्था, लैण्ड स्केपिंग का कार्य, ग्राउंड को सिंचिंग करने हेतु स्प्रिंक्लर सिस्टम एवं रैन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम का निर्माण करवाया जाएगा.