राजकुमार दुबे,भानुप्रतापपुर। कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर थाना इलाके के पुत्तरवाही गांव के मोहल्ला क्लास में बच्चों को पढ़ा रही शिक्षिका का अपहरण करने का मामला सामने आया है. शिक्षिका की शिकायत के बाद पुलिस ने सीएएफ (छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल) के जवान को गिरफ्तार किया है.

भानुप्रतापपुर थाना प्रभारी शशिकला उइके के मुताबिक 9 अक्टूबर को शिक्षिका अपने स्कूल पुत्तरवाही में बच्चों को पढ़ा रही थी. इसी बीच आरोपी जवान कार से स्कूल पहुंचा और शिक्षिका के साथ गाली गलौच करने लगा, फिर अपनी कार में शिक्षिका को जबरन बैठाकर अपने साथ ले गया. क्लास में मौजूद बच्चों और ग्रामीणों ने शिक्षिका के परिजनों को सूचना दी. जिस पर शिक्षिका के परिजन चितालंका जिला दंतेवाड़ा से जाकर शिक्षिका को आज भानुप्रतापपुर लाए और थाना भानुप्रतापपुर में मामले की शिकायत दर्ज कराई.

शिक्षिका की शिकायत पर धारा 294, 323व 365 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी महेंद्र दीवान (20 वर्ष) को भानुप्रतापपुर थाना क्षेत्र के मालापरा से गिरफ्तार कर आज जेल भेजा गया है. आरोपी जवान भानुप्रतापपुर क्षेत्र में ही पदस्थ है, जो शिक्षिका के साथ भानुप्रतापपुर आ गया था, जहां भानुप्रतापपुर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.