स्पोर्ट्स डेस्क– आईपीएल सीजन 13 में रविवार का दूसरा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया जहां मुंबई इंडियंस की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स की टीम को 5 विकेट से हरा दिया, और प्वाइंट टेबल में पहले नंबर पर अपनी जगह पक्की कर ली।

 

दिल्ली कैपिटल्स को मिली शिकस्त

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 162 रन बनाए थे दिल्ली कैपिटल्स की ओर से इस मुकाबले में ऋषभ पंत नहीं खेल रहे थे तो वही हेटमायर भी बाहर थे इस मैच में अजिंक्या रहाणे को मौका मिला था, विकेटकीपिंग के लिए  कैरी को टीम में शामिल किया गया था दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही हर मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले पृथ्वी शॉ 3 गेंद में 4 रन बनाकर आउट हो गए शिखर धवन का बल्ला इस मैच में चला 52 गेंद में नाबाद 69 रन की पारी खेली, पारी में 6 चौके लगाए एक सिक्सर जड़ा,  अजिंक्या रहाणे को लंबे वक्त बाद टीम में मौका मिला लेकिन 15 गेंद में 15 रन बनाकर आउट हो गए कप्तान श्रेयस अय्यर ने 33 गेंद में 42 रन की पारी खेली लेकिन इस पारी को बढ़ा नहीं सके। स्टोइनिस भी थोड़ी अनलकी रहे और 8 गेंद में 13 रन बनाकर रन आउट हो गए। कैरी ने 9 गेंद में 14 रन की पारी खेली।

मुंबई इंडियंस की अच्छी गेंदबाजी

मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों की बात करें तो क्रुणाल पांड्या को जहां दो विकेट मिले तो वही ट्रेंट बोल्ट को एक विकेट मिला जसप्रीत बुमराह कोई विकेट हासिल नहीं कर सके पैटिंसन को भी कोई विकेट नहीं मिला।

मुंबई  इंडियंस ने 5 विकेट से जीता मैच

163 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने 19.4 ओवर में 5 विकेट खोकर 166 रन बना दिए और इस मुकाबले को 5 विकेट से अपने नाम कर लिया मुंबई इंडियंस की ओर से सूर्यकुमार यादव और क्विंटन डिकॉक दोनों ही बल्लेबाजों ने 53-53 रन की पारी खेली इसके लिए क्विंटन डिकॉक ने जहां 36 गेंद में 53 रन बनाए तो वहीं सूर्यकुमार यादव ने 32 गेंद में 53 रन बनाए इशान किशन ने 15 बॉल पर 28 रन की पारी खेली हार्दिक पंड्या बिना खाता खोले आउट हो गए आखिरी में कीरोन पोलार्ड 11 रन और क्रुणाल पांड्या 12 रन बनाकर नाबाद रहे और टीम को जीत दिलाकर वापस लौटे, कप्तान रोहित शर्मा इस मुकाबले में 5 रन बनाकर आउट हुए।

टारगेट पड़ गया थोड़ी कम

दिल्ली के गेंदबाजों की बात करें तो एक बार फिर से कैगिसो रबादा ने कमाल की गेंदबाजी की दो विकेट हासिल किए और नोर्त्जे ने भी अच्छी गेंदबाजी की हलांकि विकेट हासिल नहीं कर सके लेकिन अपने लय में गेंदबाजी की, ज्यादा रन खर्च नहीं किए,  अक्षर पटेल को एक विकेट मिला, आर अश्विन को एक विकेट मिला, तो वहीं स्टोइनिस को भी एक विकेट मिला।

 

और इस तरह से दिल्ली कैपिटल्स की टीम को मुंबई इंडियंस की टीम ने 5 विकेट से हरा दिया।

नंबर-1 बना मुंबई इंडियंस

इस जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस की टीम प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है तो वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम दूसरे पोजीशन पर आ गई है दोनों ही टीमों ने सात-सात मैच खेले हैं दोनों टीमों ने 5-5 जीत भी दर्ज की हैं, दिल्ली कैपिटल्स की ये दूसरी हार थी, दोनों टीमों को दो-दो हार मिली है।  लेकिन रन रेट के आधार पर मुंबई इंडियंस की टीम दिल्ली कैपिटल्स की टीम से आगे है।