दुर्ग। शराब दुकान के विरोध के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं पर दर्ज किए गए अपराध और उनकी नि:शर्त रिहाई की मांग को लेकर दुर्ग लोकसभा सांसद विजय बघेल के नेतृत्व में वैशाली नगर विधायक विधारतन भसीन समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने बुधवार को पाटन थाना क्षेत्र में प्रदर्शन किया.

बता दें कि 4 अगस्त को पाटन क्षेत्र के जामगांव में लॉकडाउन के दौरान शराब दुकान खुले रहने व हजारों की संख्या में भीड़ एकत्रित होने पर लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने सांसद के नेतृत्व में प्रदर्शन किया था, जिसमें भाग-दौड़ के दौरान शासकीय शराब दुकान के बाहर खड़े वाहन से 7 पेटी मदिरा पर भीड़ ने लूटपाट की थी. मामले में प्रशासन ने 4 भाजपा कार्यकर्ताओं समेत अन्य के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर पाटन उत्तर अध्यक्ष लोकमणी चंद्रकार,सांसद प्रतिनिधि राजा पाठक और जितेंद्र सेन की गिरफ्तारी कर थी, वहीं आशीष शर्मा की गिरफ्तारी शेष थी. इस मामले को लेकर बुधवार को सांसद विजय बघेल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के विधानसभा क्षेत्र में कार्यकर्ताओं को झूठे मामले में फंसाने का आरोप लगाते हुए उनकी नि:शर्त रिहाई को लेकर प्रदर्शन किया.

सांसद विजय बघेल ने कहा कि शराब दुकान का आंदोलन मेरे नेतृत्व में किया गया था, अगर विरोध करने वाले कार्यकर्ता दोषी है तो उन पर भी अपराध दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करना चाहिए. उन्होंने आरोप लगाया कि शराब की लूटपाट करने वाले कांग्रेसी थे, जिन्होंने साजिश के तहत इस तरह की घटना को अंजाम दिया था. उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं पर दर्ज किया गया अपराध सरकार की दमनकारी नीति को दर्शाता है, जिसका विरोध आज पूरे भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा किया जा रहा है.

सांसद बघेल ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि ये सरकार अपराध और कुशासन को बढ़ावा देकर अपराधियों का संरक्षण कर रही है, ऐसे में जवाब आने वाले दिनों में प्रदेश की जनता सरकार को देगी. वही इस मामले में सांसद ने विवादित बयान देते हुए कहा कि सरकार का यही रवैया रहा तो जनता मुख्यमंत्री और उसकी सरकार पर हमला करेगी, लेकिन साथ में यह भी जोड़ दिया कि यह हमला राजनीतिक होगा या हिंसात्मक ये तो आने वाला वक्त और जनता ही तय करेगी.