मुंगेली। पूर्व मुख्यमंत्री की बहू और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष अमित जोगी की पत्नी ऋचा जोगी के जाति प्रमाण पत्र को जांच समिति ने निलंबित कर दिया है. इस संबंध में रिपोर्ट उच्च स्तरीय जांच समिति को भेजी जाएगी. इसके साथ ही ऋचा जोगी के मरवाही चुनाव में लड़ने की संभावनाएं खत्म हो गई है.

ऋचा जोगी के जाति प्रमाण पत्र को लेकर उठे विवाद के बीच जिला सत्यापन समिति ने दस्तावेजों के अध्ययन के तीन दिन बाद अपना फैसला दिया है. इसमें संदेह के आधार पर बने जाति प्रमाण पत्र को निलंबित कर दिया गया है. इसके साथ ही अब राज्य स्तरीय छानबीन समिति के निर्णय के पूर्व ऋचा जोगी जाति प्रमाण पत्र का उपयोग नहीं कर पाएंगी.

जिला स्तरीय सत्यापन समिति के अध्यक्ष एडीएम राजेश नशीने ने बताया कि जिला सत्यापन समिति ने शिकायतकर्ता द्वारा विगत दो दिनों से प्रस्तुत दस्तावेजों की गहन समीक्षा की गई, और विश्लेषण किया गया और उसके आधार पर किए गए विश्लेषण के आधार पर जाति प्रमाण पत्र प्रथम दृष्टया संदेह से परे नहीं पाया गया, जिसकी वजह से उसे निलंबित किया गया है. उच्च स्तरीय जांच के लिए राज्य स्तरीय छानबीन समिति को जानकारी दे दी गई है.