दिल्ली। मध्यप्रदेश के दिग्गज कांग्रेस नेता कमलनाथ की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। भाजपा प्रत्याशी इमरती देवी के खिलाफ की गई टिप्पणी उन पर भारी पड़ती दिख रही है।

दरअसल, मध्यप्रदेश में होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस और भाजपा दोनों ने पूरी ताकत झोंक दी है। इस बीच कांग्रेस के सीनियर लीडर एवं पूर्व मुख्‍यमंत्री कमलनाथ भाजपा प्रत्याशी इमरती देवी के खिलाफ बयान देकर बुरी तरह घिर गए हैं। इसके साथ ही पार्टी भी बैकफुट पर नजर आ रही है। भाजपा ने कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। अब इस मामले को नोटिस में लेते हुए निर्वाचन आयोग भी सख्‍त हो गया है। आयोग ने इस मामले में मध्‍य प्रदेश के मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट तलब की है।

माना जा रहा है कि आयोग सख्त कार्रवाई करने के मूड में है क्योंकि इस मामले में उस पर कार्रवाई करने का दबाव बन रहा है। राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने भी मुख्‍य निर्वाचन आयुक्‍त को पत्र लिखकर कमलनाथ के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है। राष्‍ट्रीय महिला आयोग की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि तमाम मीडिया रिपोर्टों से सामने आया है कि कमलनाथ ने जनसभा में महिला मंत्री इमरती देवी के खिलाफ अमर्यादित बयान दिया। एक जिम्‍मेदार नेता द्वारा ऐसा मानहानिकारक और गैरजिम्‍मेदाराना बयान निंदनीय है। इस पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।