विप्लव गुप्ता, पेंड्रा। गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के कांग्रेस जिला अध्यक्ष मनोज गुप्ता के बेटे मोहनीश गुप्ता ने शराब के नशे में आदिवासी महिला का अपहरण करने और पति सहित परिजनों के साथ मारपीट करने का आरोप लगा है. शिकायतकर्ता पति ने पूरे मामले की लिखित शिकायत पुलिस अधीक्षक सूरज सिंह परिहार से की है.

पुलिस अधीक्षक कार्यालय के बाहर खड़ा व्यक्ति बिलक बिलक कर अपनी व्यथा बता रहा है. सत्ता के नशे में चूर जिला कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष मनोज गुप्ता के बिगड़ैल बेटे मोहनीश गुप्ता ने बीती रात नशे में धुत होकर गाँव की महिला जिसके साथ उसका पूर्व से अवैध संबंध था, उसके घर घुसकर परिवारजनों से मारपीट करते हुए आदिवासी विवाहिता को उसके घर से लेकर फरार हो गया. इस दौरान अपनी दबंगई दिखाते हुए मोहनीश गुप्ता ने परिजनों के साथ मारपीट भी की. शिकायतकर्ता आदिवासी युवक इतना डरा हुआ है कि पुलिस थाने तक नहीं गया, बल्कि न्याय की गुहार लगाने सीधे पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंच गया. उसका मानना है कि भूपेश बघेल की सरकार और कांग्रेस के संगठन में प्रमुख व्यक्ति रहने वाला मनोज गुप्ता की ऊंची पहुंच है, जिसका बेजा फायदा उठाते हुए मनोज गुप्ता के बेटे मोहनीश गुप्ता ने इस पूरी घटना को अंजाम दिया.

पीड़ित शिकायतकर्ता पति

पीड़िता आदिवासी महिला का एक 3 साल का बेटा और दूसरा दूध मुहा बच्चा है. न्याय की आस लगाए घंटों यह युवक पुलिस अधीक्षक कार्यालय के बाहर बैठा रहा. इसके बाद लिखित शिकायत दर्ज कराकर मीडिया से बातचीत करते समय उसने बताया कि वह एक गैरेज में काम करता है और 2014 में उसकी शादी हुई थी. किसी तरह अपने परिवार का भरण पोषण करता है. इस दौरान लगातार मनोज गुप्ता का बेटा उसके घर आता जाता रहा, मना करने के बावजूद वह लगातार अपने पिता की पहुंच का धौंश देकर उसकी पत्नी के साथ अनाचार करता है. कल रात 12 बजे घर पहुंचकर उसकी पत्नी को परिजनों के सामने मारपीट करते ले गया.

इस मामले में पुलिस अधीक्षक सूरज सिंह परिहार ने बताया कि शिकायत पत्र में कुछ भी स्पष्ट नहीं है. मामला सामने आने के बाद ही कुछ कह पाऊंगा.