ग्वालियर- मध्यप्रदेश उप चुनाव में स्टार प्रचारक के रूप में शामिल होने पहुंचे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सभा नहीं कर सके. उन्हें दिमनी और भांडेर विधानसभा में सभा करनी थी, लेकिन इसकी अनुमति नहीं दी गई. इसके बाद भूपेश बघेल ग्वालियर में प्रेस कांफ्रेंस लेने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि थोपे हुए उप चुनाव के कारण उन्हें मध्यप्रदेश आना पड़ा.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि थोपे गए इस उप चुनाव के लिए दो लोग जिम्मेदार हैं. एक शिवराज सिंह चौहान और दूसरे ज्योतिरादित्य सिंधिया. वह दोनों सत्ता में आने के लिए छटपटा रहे थे. उन्होंने कहा कि वह ग्वालियर कांग्रेस के दिवंगत नेता माधव राव सिंधिया को श्रद्धांजलि देने पहुंचे हैं. भूपेश बघेल ने कहा कि मध्यप्रदेश में चुनी हुई सरकार को गिराया गया. इसके लिए जिम्मेदार ज्योतिरादित्य सिंधिया हैं, जिन्होंने अपना मानसिक संतुलन खो दिया है. उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार को काम करने के लिए महज 12 महीने ही मिले.

भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी के लोगों में डर है. वह नहीं चाहते कि कांग्रेस प्रचार करे. यही वजह है कि ग्वालियर-चंबल में प्रचार के लिए रोका जा रहा है. कृषि कानून को लेकर भूपेश ने केंद्र सरकार पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि 1955 में नेहरू जी ने खाद्य सुरक्षा अधिनियम बनाया था. वह शांता कुमार की रिपोर्ट में शामिल था. लेकिन बीजेपी मंडी सिस्टम, एमएसपी को खत्म करना चाहती है. वह चाहती है कि पूंजीपति को इन कानूनों का लाभ मिले.