स्पोर्ट्स डेस्क- आईपीएल सीजन 13 में रविवार का पहला मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बंग्लुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया जहां चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को बड़ी जीत मिली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम को 8 विकेट से हराया।

 

रॉयल चैलेंजर्स की बल्लेबाजी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बंग्लुरु की टीम ने 20 ओवर में छह विकेट खोकर 145 रन बनाए रॉयल चैलेंजर्स बंग्लुरु की ओर से कप्तान कोहली ने 83 गेंद में 50 रन की पारी खेली अपनी इस पारी में एक चौका और एक छक्का लगाया, तो वहीं एबी डिविलियर्स ने 36 गेंद में 39 रन बनाए 4 चौके लगाए, एक भी सिक्सर नहीं जड़ा, युवा खिलाड़ी पडिकल ने 22 रन बनाए, एरोन फिंच ने 15 रन बनाए।

इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका और इस तरह से रॉयल चैलेंजर्स बंग्लुरू की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स के सामने जीत के लिए 146 रन का टारगेट सेट किया चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों में सैम करन ने एक बार फिर से अच्छी गेंदबाजी की और 3 विकेट निकाले दो विकेट दीपक चाहर को मिला तो वहीं एक विकेट सैंटनर ने हासिल किया।

चेन्नई सुपरकिंग्स की 8 विकेट से जीत

146 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने इस बार संभल कर बल्लेबाजी की, पारी की शुरुआत करने ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस उतरे,   जहां ऋतुराज गायकवाड़ ने कमाल की पारी खेली और 51 गेंद में नाबाद 65 रन की नाबाद पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाकर ही वापस लौटे, युवा खिलाड़ी रितुराज गायकवाड़ ने  अपनी इस शानदार पारी में चार चौके जड़े 3 सिक्सर लगाए,

फाफ डुप्लेसिस ने तूफानी पारी खेली, और अपनी इस छोटी लेकिन अहम पारी में दो चौके, दो सिक्सर जड़े, 13 गेंद में 25 रन बनाए। रायुडू जब बल्लेबाजी करने उतरे तो वो भी अपने शानदार फॉर्म में नजर आ रहे थे, और लय में बल्लेबाजी भी कर रहे थे, रायुडू ने 2 गेंद में 39 रन की पारी खेली, अपनी इस पारी में 3 चौके और 2 सिक्सर जड़े, युजवेंन्द्र चहल ने रायुडू को क्लीन बोल्ड कर दिया।  कप्तान धोनी ने 21 गेंद में 19 रन की नाबाद पारी खेली, और पारी में तीन चौके लगाए और टीम को जीत दिलाकर ही वापस लौटे।

 

इस तरह से चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 18.4 ओवर में ही 2 विकेट खोकर 150 रन ठोक दिए बंगलुरु के गेंदबाजों की बात करें तो क्रिस मोरिस को एक विकेट मिला एक विकेट मिला, युजवेंन्द्र चहल को एक विकेट मिला,  इसके अलावा  कोई भी गेंदबाज विकेट हासिल नहीं कर सका और इस तरह से चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने मैच के बाद 8 विकेट से जीत दर्ज की और चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से युवा खिलाड़ी रितुराज गायकवाड़  मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।