सुप्रिया पांडेय, रायपुर। संसदीय सचिव व विधायक विकास उपाध्याय केंद्र सरकार के कृषि कानून के खिलाफ ट्रैक्टर में सवार होकर अपने बंगले से निकले. उपाध्याय खुद ट्रैक्टर चलाकर विधानसभा के लिए रवाना हुए हैं. वे सरकार द्वारा बुलाए गए विशेष सत्र में शामिल होंगे. कुछ ही देर में राजीव भवन से भी ट्रैक्टर रैली निकलेगी.

विधायक विकास उपाध्याय ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार के कृषि कानून के जरिए किसानों का अहित हो रहा है. छत्तीसगढ़ की सरकार इसे लेकर विशेष सत्र बुला रही है. भाजपा की मोदी सरकार के द्वारा पूंजीपतियों के लाभ के लिए ये कानून बनाया गया है. छत्तीसगढ़ की कांग्रेस पार्टी हमेशा से ही किसानों के साथ खड़ी है. हमने चुनाव के पहले अपने घोषणा पत्र में कहा था कि 2500 रूपए समर्थन मुल्य, बोनस की राशि किसानों को दी जाएगी और सरकार बनते ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दो घंटे में ही किसानों का कर्ज माफ किया. समर्थन मूल्य और बोनस पर भी हम लगातार काम कर रहे है. राजिव गांधी न्याय योजना के माध्यम से सभी को फायदा पहुंचाने का काम कर रहे हैं.

दूसरी तरफ केन्द्र की भाजपा सरकार मंडी सिस्टम को खत्म करना चाहती है. कार्पोरेट फार्मिंग लाने की बात कर रही है. मंडी किसान का दुसरा भरोसा है अपनी उपज को लााकर किसान मंडी में अपना अधिकार समझता है लेकिन मोदी सरकार प्राइवेट मंडी के सिस्टम को चालू करने का काम कर रही है. एमएसपी पर इनके अधिनियम में कही कोई जिक्र नहीं है. हम किसानों के समर्थन में हैं. विधानसभा का विशेष सत्र किसानों के लिए कर रहे है और आज हम वहां जा रहे है.

देखिये वीडियो-