रायपुर – छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के  प्रवक्ता एवं सचिव विकास तिवारी ने  मरवाही उपचुनाव  पर बयान जारी करते हुए कहा कि  जहां एक और  मरवाही की जनता  कांग्रेस सरकार के मुखिया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जन हितैषी योजनाओं और  निर्णयो के साथ अपने आप को  जोड़ना चाह रही है  वहीं दूसरी ओर  प्रदेश अध्यक्ष  मोहन मरकाम के द्वारा लगातार सघन जनसंपर्क और प्रचार के दौरान  मरवाही विधानसभा का एक-एक कोना नाप लिया गया है जिसका कि  बेहतर प्रतिसाद भी मिल रहा है। दिनांक 29 एवं 30 अक्टूबर को प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम मरवाही में लगातार सभा एवं जनसंपर्क करेंगे।
 कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी ने कहा कि जहां एक और मरवाही उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी का चेहरा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हैं और कांग्रेस सरकार की किसान हितैषी आदिवासी जन हितैषी योजनाओं को घर घर जाकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम द्वारा बताया जा रहा है जिससे कि कांग्रेस पार्टी की प्रचंड वोटों से जीत सुनिश्चित दिख रही है. वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश इकाई जो गुटबाजी के चरम में है और भाजपा के शीर्ष नेता मरवाही उपचुनाव से दूरी बना लिए हैं. विकास तिवारी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक सहित तमाम बड़े नेता केवल खानापूर्ति के लिए मरवाही जाते हैं और उसी क्षण वापस लौट जाते हैं,प्रचार प्रसार को देखकर ऐसा लगता है कि प्रदेश भाजपा द्वारा मरवाही उपचुनाव में घुटने टेक दिए गए हैं और अपनी होने वाली प्रचंड हार को स्वीकार भी कर लिया गया है.
कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी ने भाजपा से पूछा कि मारवाड़ी उपचुनाव में हार का ठीकरा भारतीय जनता पार्टी किसके सिर पर फोड़ेगी यह प्रदेश की जनता जानना चाहती है। भाजपा की आपसी गुटबाजी और खींचतान के कारण भाजपा के बूथ स्तर के कार्यकर्ता हताश है और लगातार प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम एवं प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल के समक्ष सैकड़ों की संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता कांग्रेस का हाथ थाम रहे हैं जिसके कारण भाजपा के शीर्ष नेताओं के माथे में चिंता की लकीर साफ साफ दिखाई दे रही है. प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय की नाकामी है कि वह अपना घर नहीं संभाल पा रहे हैं और लगातार भाजपा के कर्मठ नेता इस्तीफा देकर कांग्रेस पार्टी में शामिल हो रहे हैं।