हेमंत शर्मा,रायपुर। राजधानी के पंडरी थाने के बाथरूम में आज हत्या के आरोपी युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है. इस घटना के बाद गुस्साएं परिजन और मोहल्लेवासियों ने थाने का घेराव कर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. थाने के बाहर भीड़ इतनी जमा हो गई कि सड़क जाम हो गया. बीच सड़क में बढ़ते तनाव की स्थिति को देखते भारी संख्या में पुलिस बल बुलाना पड़ा, फिर अनियंत्रित भीड़ को भगाने के लिए पुलिस ने लोगों को खदेड़ दिया. परिजन पुलिस वालों पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं.

मोहल्लेवालों का आरोप है कि पहले पुलिसवालों ने अश्विनी की पिटाई की, फिर उसको फांसी पर लटका दिया है. हमारी मांग है कि थाना प्रभारी को संस्पेंड कर परिजनों को मुआवजा दिया जाए. लोगों का यह भी कहना है कि किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी के बाद उसके सामान को जब्त किया जाता है, लेकिन इसमें ऐसा नहीं किया गया.

इसे भी पढ़ें- राजधानी के थाने में कस्टोडियल डेथ, हत्या के आरोपी ने बेल्ट से फांसी लगाकर की आत्महत्या. 

मृतक की मौसी त्रिवेणी नायक का कहना है कि पुलिस की लापरवाही के चलते उनके बेटे की जान गई है. वो खुदकुशी नहीं कर सकता, उसे मारा गया है. जब उसने थाने में खुद सरेंडर किया है, तो वो फांसी क्यों लगाएगा ? मौके पर पहुंचे स्थानीय पार्षद प्रमोद साहू ने कहा कि इस मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए. पुलिस की नाकामी और लापरवाही के चलते यह घटना हुई है.

बता दें कि मृतक आरोपी अश्विनी मानिकपुरी (20 वर्ष) मोवा के चंद्रशेखर नगर का रहने वाला था. बीते रविवार को हुई चाकूबाजी में अमित गाईन घायल हो गया, जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी. पंडरी पुलिस हत्या के आरोप में आरोपी अश्विनी को आज 3 बजे गिरफ्तार कर थाने लेकर आई थी. जिसके बाद 4 बजे उसने बाथरूम में बेल्ट से फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया. मामले में एसएसपी ने मजिस्ट्रियल जांच पोस्टमार्टम का वीडियोग्राफी करने का आदेश दिया है. इसके अलावा एसआई समेत चार पुलिसकर्मियों को लाइन अटैच कर दिया गया है.