लक्ष्मीकांत बंसोड़, बालोद। नशे में धुत पुलिसकर्मी ने अपने मकान मालकिन की डेढ़ साल की बेटी की इसलिए बेरहमी से पिटाई करने के साथ सिगरेट से जला दिया, क्योंकि वह उसको पापा नहीं कह रही थी. बच्ची की मां उसे जख्मी हालत में लेकर बालोद थाने पहुंची और आरोपी पुलिस कर्मी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. आरोपी पुलिसकर्मी का नाम अविनाश राय बताया गया है.

मामले में राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के सदस्य यशवंत जैन ने बताया कि हम दोनों जिलों (बालोद और दुर्ग) के पुलिस अधीक्षक को पत्र लिख कर मामले की जानकारी लेते हुए पुलिस कर्मी को बर्खास्त करने की मांग के साथ-साथ धारा भी बढ़ाने की बात करेंगे. उन्होंने इस मामले में जुवेनाइल जस्टिस की धारा 375 भी लगाने की बात कही है.

Breaking News: रायपुर में ड्रग्स का पूरा खेल… ये है असली मास्टर माइंड, पुलिस ने किया गिरफ्तार… खुलासा सबसे पहले Lalluram.Com पर

वहीं बच्ची की मां ने बताया कि दुर्ग रक्षित केंद्र में दबादला से पहले रक्षित केन्द्र बालोद में पदस्थापना के दौरान आरक्षक अविनाश राय मेरे मकान में किराए से रहा करता था. उसने उधारी दे रखी थी, जिसकी वसूली के लिए वह 24 अक्टूबर को मेरे घर में आकर रुका हुआ था. 29 अक्टूबर को रात में बच्ची को मेरे को पापा बोलने के लिए दबाव डालने लगा. बच्ची ने जब पापा नहीं बोला तो गंदी गाली देते हुए बच्ची का चेहरा, पेट, पीठ और हाथ को सिगरेट से जला दिया.

बच्ची की मां ने बताया कि आरोपी को समझाने की कोशिश पर वह उसी को गाली देते हुए मारपीट करने लगा. मारपीट की वजह से उसके भी शरीर में भुजा, पीठ, घुटना में दर्द हो रहा है. घटना को आस-पास के लोगों ने देखा और सुना है. मामले की रिपोर्ट दर्ज कराते हुए जांच कर कार्रवाई की मांग की है. मामले में एडिशनल एसपी बालोद डीआर पोर्ते ने बताया महिला ने आरक्षक के खिलाफ कोतवाली में मारपीट का अपराध दर्ज कराया है. इस मामले को विवेचना में लिया गया है जांच के बाद आगे इसमे कार्रवाई की जाएगी.