विप्लव गुप्ता, पेण्ड्रा। मरवाही विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रचार के अंतिम दिनों में शुक्रवार को नए समीकरण सामने आए, जब नवागांव में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की सभा में पूर्व विधायक और जनता कांग्रेस जोगी के कद्दावर नेता आरके राय पहुंचे, वहीं इसके बाद लोरमी विधायक और जनता कांग्रेस के नेता धर्मजीत सिंह ने रमन सिंह से मुलाकात की. इन दोनों वाकये की चर्चा न केवल मरवाही बल्कि राजधानी रायपुर तक हो रही है.

डॉ रमन सिंह ने धरमजीत सिंह से अपनी मुलाकात को लेकर कहा कि उनसे रणनीतिक चर्चा हुई है. उन्होंने कहा कि राजनीति अपनी जगह है, और जाति का मसला अपनी जगह है, लेकिन आप उनको अपमानित तो मत करो. मरवाही की जनता का मूड बदला-बदला लग रहा है, और कांग्रेस को इस बात का भय है. रमन सिंह ने आगे कहा कि जो व्यक्ति इस दुनिया में नहीं है उसे अपमानित करना, उनके पॉम्पलेट-पोस्टर जलाना, अमित जोगी और रेणु जोगी का नामांकन निरस्त करना, यह राजनीति में नहीं होना चाहिए.

जनता पर भरोसा होना चाहिए

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि राजनीति में आपको जनता पर भरोसा होना चाहिए. मैं खुद 2 दिनों से क्षेत्र के दौरे पर हूं, और मैं इस बीच जितने भी लोगों से मिला राजनीतिक, गैर-राजनीतिक, भाजपा एवं अन्य दलों से सब ने मुझे यह कहा कि मरवाही की जनता इसका जवाब देगी और 3 तारीख को इस चुनाव में भारी मतों से भाजपा जीतेगी.

धर्मजीत और रमन के बीच हुई राजनीतिक चर्चा

लोरमी विधायक धर्मजीत सिंह ने रमन सिंह से मुलाकात पर कहा कि बहुत ही अच्छी भेंट हुई है. सौजन्य मुलाकात हुई है. 15 साल मुख्यमंत्री रहे डॉ रमन सिंह और हम दोनों ही मरवाही आए हुए हैं, इसलिए उनसे मुलाकात की है. स्वाभाविक रूप से उनके पास गया था तो राजनीतिक चर्चा हुई है, बहुत ही सार्थक चर्चा हुई है. और उसका परिणाम भी आपको देखने को मिलेगा. वहीं तीन विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने के कयास पर उन्होंने कहा कि यह शिगूफा है, इसका कोई सिर-पैर नहीं है. अनावश्यक प्रोपोगंडा है.

जनता को अजीत जोगी का अपमान बर्दाश्त नहीं

वहीं मरवाही उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी को समर्थन देने की बात पर धर्मजीत सिंह ने कहा कि हम जनता जनता के बीच न्याय मांगने जा रहे हैं, और जनता जब हमें न्याय देगी तो किसको समर्थन देगी? मरवाही की जनता बहुत समझदार है और हम जनता से न्याय मांगने जा रहे हैं और मरवाही की जनता अजीत जोगी को बहुत प्यार करती है, और उनका अपमान करने वालों को बर्दाश्त नहीं करेगी.