बलौदाबाजार। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी के चलते आम लोगों गाइड लाइन को लेकर लापरवाही बरतने लगे हैं. ग्रामीण एवं शहरी अंचलों में ना ही लोग सोशल डिस्टेंसिंग ना ही मास्क का उपयोग कर रहे हैं. कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने इस प्रवृत्ति पर नाराजगी जताई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के नये गाइड लाइन के अनुसार, आने वाले शीतकाल के महीनों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई गई है. ऐसे में खासतौर से नगरीय क्षेत्रों में कोविड-19 के गाइड लाइन के पालन नहीं होने पर कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने गहरी नाराजगी जताते हुए जिले के सभी नगर पालिका एवं नगर पंचायत अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

कोविड -19 बच्चे, बुजुर्ग एवं गर्भवती महिलाओं को अधिक प्रभावित कर रही है. इसके संक्रमण से किसी भी स्वस्थ व्यक्ति का भी जान जा सकता है. इसलिए त्यौहारों में सुरक्षा एवं सतर्कता बरतना बहुत ही अनिवार्य है.

साथ ही कलेक्टर ने सख्त निर्देश देते हुए आने वाले दिनों में सार्वजनिक स्थानों में कोविड गाइड लाइन का पालन नहीं करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश सभी नगर पालिका अधिकारियों सहित राजस्व एवं पुलिस प्रशासन को दिए हैं. इसके अलावा प्रतिदिन जिला कार्यालय को इस संबंध में की गई कार्रवाई की जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.

कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने सभी जिलेवासियों से अपील की है कोरोना से खतरा अभी टला नहीं है. अभी भी इसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है. जब तक देश मे कोरोना का वैक्सीन नही आ जाता तब तक मॉस्क, सेनेटाइजर एवं सोशल डिस्टेंसिंग ही इससे बचाव का एक मात्र वैक्सीन है. इसलिए स्वयं, परिवार व समाज के लिए अनिवार्य रूप से कोविड गाइड लाइन का पालन अवश्य करें.

जिले में 559 एक्टिव कोरोना केस

बलौदाबाजार जिले में एक नवंबर की स्थिति में 559 कोरोना के एक्टिव केस हैं. एक नवंबर को 37 केस सामने आए, वहीं 47 लोग रिकवर हुए हैं. इस आंकड़े को मिलाकर जिले में कोरोना के कुल केसेस 5674 तक पहुंच गए हैं, जिनमें से 5036 लोग कोरोना से उपचारित हो चुके हैं. वहीं अब तक कोरोना से 79 लोगों की मौत हो चुकी है.