विप्लव गुप्ता, पेण्ड्रा। मरवाही उप चुनाव के लिए व्यवस्थाओं और अव्यवस्था के बीच आज सुबह 8 बजे से मतदान शुरु हो गया है। मतदान केन्द्रों में सुबह से ही मतदाताओं की लंबी कतारें लग गई थी। कोविड-19 संक्रमण के मद्देनजर निर्वाचन आयोग ने इस दफे खास इंतजाम किये हैं। मतदान केन्द्र में प्रवेश के समय सेनेटाइजर, मास्क और ग्लब्स मतदाताओं को उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

मतदान शुरु होते ही ईवीएम मशीनों के खराब होने की शिकायतें भी आने लगी है। बचारवार गांव के बूथ नंबर 126 में जांच के दौरान ईवीएम खराब निकली, जिसे तत्काल बदला गया। वहीं उप निर्वाचन केंद्र पतगंवा में अब तक मतदान शुरु नहीं हो सका है। जानकारी के मुताबिक ईवीएम मशीन में दिक्कत की वजह से मतदान शुरु करने की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई है।

इधर कोरोना के मद्देनजर मतदान केन्द्रों के बाहर तक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए 6-6 फीट की दूरी पर गोले बनाए गए हैं।

आदर्श मतदान केन्द्र

लेकिन एक आदर्श मतदान केन्द्र में अव्यस्था पसरी रही। यहां प्रशासन कोरोना गाइडलाइन का पालन कराना ही भूल गया। सोशल डिस्टेंसिंग के लिए निश्चत दूरी पर गोले नहीं बनाए जाने की वजह से इसका उल्लंघन हो रहा है। वहीं मतदान शुरु होने के बाद भी यहां साज सज्जा का काम जारी था। जिसकी वजह से मतदाताओं को भी असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है। यह मामला गोरखपुर आदर्श मतदान केन्द्र का है। आपको बता दें विधानसभा क्षेत्र में 3 आदर्श मतदान केन्द्र बनाए गए हैं।